आग में फंसे 4 लोगों को तीसरी मंजिल से सुरक्षित निकाला बाहर, कपड़ा फैक्ट्री में लाखों रुपये का माल जलकर हुआ राख

गाजियाबाद में फरिश्ता बने फायरकर्मी : आग में फंसे 4 लोगों को तीसरी मंजिल से सुरक्षित निकाला बाहर, कपड़ा फैक्ट्री में लाखों रुपये का माल जलकर हुआ राख

आग में फंसे 4 लोगों को तीसरी मंजिल से सुरक्षित निकाला बाहर, कपड़ा फैक्ट्री में लाखों रुपये का माल जलकर हुआ राख

Tricity Today | आग में फंसे 4 लोगों को तीसरी मंजिल से सुरक्षित निकाला बाहर

Ghaziabad News : गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में मंगलवार देर एक कपड़ा फैक्ट्री में  भीषण आग लग गई। इस दौरान फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर काम कर रहे 4 लोग आग में फंस गए। सूचना पर एक दर्जन से ज्यादा फायरकर्मी चार दमकल की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। फायर कर्मियों ने तीसरी मंजिल पर फंसे चारों कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसके बाद तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग में लाखों रुपये का कच्चा माल जल गया। हालांकि, कोई जनहानि नहीं हुई।

भीषण आग ने मचाया कोहराम 
सीएफओ राहुल पाल ने बताया कि मंगलवार देर रात तीन बजे फायर स्टेशन मोदीनगर पर सूचना मिली कि होली स्टार एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड में आग लग गई है। यहां कपड़े बनते हैं। सूचना मिलते ही फायर स्टेशन मोदीनगर से फायर ऑफिसर समेत दो फायर टैंकर यूनिट मौके के लिए रवाना हो गए। जब हम मौके पर पहुंचे तो देखा कि आग बिल्डिंग की तीनों मंजिलों तक फैल चुकी थी। आग की लपटें और काला धुआं बहुत तेज था। आग बहुत तेजी से फैल रही थी। फायर यूनिट ने तुरंत होसलाइन फैलाई और आग बुझाना शुरू कर दिया। आग लगातार बढ़ती देख फायर स्टेशन कोतवाली से भी दो दमकल गाड़ियां बुला ली गईं।

ऐसे बचाई गई 4 जान 
फायर यूनिट ने साहस का परिचय देते हुए तीसरी मंजिल पर आग में फंसे चार लोग बिहार निवासी हेमंत कुमार, उन्नाव निवासी सूरज व सुरेंद्र और अलीगढ़ निवासी उपेंद्र को सीढ़ी की मदद से सुरक्षित बचा लिया। फायर यूनिट ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सीएफओ ने बताया कि समय रहते आसपास की फैक्ट्रियों को आग से बचा लिया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.