प्रशासन ने विकास यादव के ईंट भट्टे में फायर ब्रिगेड ले जाकर भरा पानी

ये भी खूब रही : प्रशासन ने विकास यादव के ईंट भट्टे में फायर ब्रिगेड ले जाकर भरा पानी

प्रशासन ने विकास यादव के ईंट भट्टे में फायर ब्रिगेड ले जाकर भरा पानी

Tricity Today | प्रशासन ने विकास यादव के ईंट भट्टे में फायर ब्रिगेड ले जाकर भरा पानी

  • -सपा-रालोद गठबंधन में आरोप लगाया- भाजपा जबरदस्ती अध्यक्ष बनाना चाहती है
  • -भाजपा के साथ गाजियाबाद जिला प्रशासन और पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप
  • -राज्य निर्वाचन आयोग से पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को निलंबित करने की मांग
Jila Panchayat Chunav : जिला पंचायत चुनाव चल रहा है और तमाम तरह की अजीबोगरीब घटनाएं सामने आ रही हैं। अब गाजियाबाद जिला पंचायत से जुड़े एक घटनाक्रम में प्रशासन ने कार्यवाही की है। जिला पंचायत सदस्य विकास यादव के ईट भट्टे पर अफसर फायर ब्रिगेड लेकर पहुंचे और पानी भर दिया। जिला पंचायत सदस्य का आरोप है कि उसे भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के प्रत्याशी को वोट देने के लिए परेशान किया जा रहा है। जिला प्रशासन की नाजायज कार्यवाही के कारण करीब 10 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।

समाजवादी पार्टी के नेताओं का आरोप है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सरकार पंचायत सदस्यों पर नाजायज रूप से दबाव बना रही है। सरकार की कोशिश है कि किसी भी तरह बीजेपी के प्रत्याशी को अध्यक्ष बनाया जाए। पहले भी समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से मिलकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी। अवगत कराया था कि अनावश्यक रूप से जिला पंचायत सदस्यों के ऊपर दबाव बनाकर चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने बताया कि शनिवार की सुबह तहसीलदार मोदीनगर से फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेकर जिला पंचायत सदस्य विकास यादव के ईंट भट्टे पर पहुंचे। वहां जाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने भट्टे में पानी भरकर जबरदस्ती बंद कर दिया। जिससे उन्हें लगभग 10 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। 

जिला पंचायत सदस्य विकास यादव के प्रतिनिधि का कहना है, "हमारे ऊपर दबाव बनाया जा रहा है। प्रदेश में लोकतंत्र नहीं बचा है। यह हमारा संवैधानिक अधिकार है कि हम किस आदमी को चुनाव में वोट दें। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बिना जिला पंचायत सदस्यों के जबरदस्ती अपना अध्यक्ष बनाना चाहती है। जो भारतीय संविधान के बिलकुल खिलाफ है। चुनाव आयोग को तुरंत संज्ञान लेते हुए ऐसे अधिकारियों को निलंबित करना चाहिए। अफसर भारतीय जनता पार्टी के इस कृत्य में सम्मिलित हैं।



दूसरी और शनिवार की सुबह से गाजियाबाद के एक फाइव स्टार होटल के बाहर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के सैकड़ों कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं। गठबंधन के नेताओं का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने उनकी अध्यक्ष पद की उम्मीदवार नसीमा की प्रस्तावक जिला पंचायत सदस्य को बंधक बनाकर रखा है। इस वजह से उनकी उम्मीदवार नामांकन नहीं कर पा रही हैं। कुल मिलाकर गाजियाबाद में जिला पंचायत चुनाव को लेकर सुबह से ही हाईवोल्टेज ड्रामा चल रहा है। आपको बता दें कि गाजियाबाद जिला पंचायत में 14 सदस्य हैं। सबसे बड़ा राजनीतिक दल बहुजन समाज पार्टी है, लेकिन बसपा ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। दूसरी ओर भाजपा के पास केवल दो जिला पंचायत सदस्य हैं, इसके बावजूद पार्टी अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रही है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के पंचायत चुनाव प्रभारी रहे महामंत्री हरीश ठाकुर का कहना है कि बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवारों ने भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आस्था जाहिर की है। पिछले 2 सप्ताह के दौरान इन जिला पंचायत सदस्यों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भाजपा के पास 75 फ़ीसदी सदस्य हैं। गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मुरादाबाद में विपक्षी दलों को नामांकन करने के लिए अनुमोदक और प्रस्तावक भी नहीं मिले हैं। पश्चिम उत्तर प्रदेश के बाकी 10 जिलों में मतदान होगा। इन सभी जिलों में मतदान के जरिए भी भाजपा के अध्यक्ष निर्वाचित होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.