गाजियाबाद में आगजनी के साथ सड़क पर लगाया था जाम, 16 भाजपा नेता हुए आजाद

कोर्ट ने विधायक नंद किशोर गुर्जर को किया बरी : गाजियाबाद में आगजनी के साथ सड़क पर लगाया था जाम, 16 भाजपा नेता हुए आजाद

गाजियाबाद में आगजनी के साथ सड़क पर लगाया था जाम, 16 भाजपा नेता हुए आजाद

Tricity Today | न्यायालय से भाजपा विधायक समेत कई नेता हुए बरी

Ghaziabad News : गाजियाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। गाजियाबाद की एमपी-एमएलए कोर्ट ने भाजपा के लोनी विधानसभा से विधायक नंदकिशोर गुर्जर बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया है। दरअसल, नंदकिशोर पर 2007 में गुर्जर आंदोलन के चलते गाजियाबाद के भोपुरा में आगजनी और सड़क पर जाम लगाने का आरोप था। इस मामले में विधायक नंदकिशोर समेत कुल 16 आरोपी बनाए गए थे। जियमें से कोर्ट ने सबूतों के अभाव में 10 को बरी कर दिया है। जबकि 6 लोगों को 6 महीने कैद की सजा सुनाई गई, जिन्हें निजी मुचलके पर जमानत देकर आजाद कर दिया गया है। 

बरी होने वाले सभी आरोपी भाजपा के बड़े चेहरे 
गाजियाबाद की एमपी-एमएलए कोर्ट में आरोपियों के वकील हरेंद्र कसाना ने बताया कि साल 2007 में गुर्जर आंदोलन के चलते गाजियाबाद के भोपुरा इलाके में जाम और आगजनी हुई थी। जिसका मुकदमा गाजियाबाद के एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा था। पुलिस ने इस मामले में धारा 7 क्रिमिनल एक्ट, 147, 341, 336 और 427 के तहत मामला दर्ज किया था। उस समय इंस्पेक्टर समरपाल ने यह मुकदमा दर्ज कराया था। हरेंद्र कसाना ने बताया कि इस मामले में नौ गवाह पेश हुए, जो सभी सरकारी पक्ष से थे। इस मामले में कोर्ट ने लोनी विधानसभा के मौजूदा विधायक नंदकिशोर गुर्जर, पप्पू पहलवान, ईश्वर मावी, विनोद नागर, धीरज धामा, दिनेश और सुरेंद्र कसाना समेत 10 लोगों को बरी कर दिया है। 

17 साल बाद 10 बरी और 6 को मिली सजा 
इस मामले में कुल 16 आरोपी थे, जिनमें से 10 को बरी कर दिया गया है। राजेंद्र, महकार कसाना, हरवीर प्रधान, अनिल, प्रमोद और प्रदीप को 6 महीने कैद की सजा सुनाई गई। कोर्ट ने उन्हें निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। हरेंद्र कसाना के मुताबिक जिन लोगों को सजा हुई है उनकी सजा खत्म करने के लिए आगे अपील की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.