757 करोड़ के प्रोजेक्ट से मिले, उद्यमियों को 327 करोड़ का लोन, रोजगार मेले में 10 हजार को मिली नौकरी

गाजियाबाद में सौगात भरी बरसात :   757 करोड़ के प्रोजेक्ट से मिले, उद्यमियों को 327 करोड़ का लोन, रोजगार मेले में 10 हजार को मिली नौकरी

757 करोड़ के प्रोजेक्ट से मिले, उद्यमियों को 327 करोड़ का लोन, रोजगार मेले में 10 हजार को मिली नौकरी

Tricity Today | घंटाघर रामलीला मैदान में सीएम कार्यक्रम के नजारे

Ghaziabad News : गाजियाबाद में बुधवार को दिन भर होती रहे बरसात से क‌ुछ परेशानियों तो जरूर हुईं लेकिन इस बरसात के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घंटाघर रामलीला मैदान में सौगातों की झड़ी लगा गए। भले सौगातों की यह बरसात गाजियाबाद विधानसभा उप- चुनाव के लिए प्री मानसून हो, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं कि बरसात ने गाजियाबाद की मौज कर दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 757 करोड़ की लागत वाली 111 परियोजनाओं को लोकार्पण- शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्हें स्वरोजगार के लिए 632 लाभार्थियों को 327 करोड़ से अधिक का ऋण वितरित किया। रोजगार मेले में पहुंचे 10 हजार से अधिक युवाओं को सीएम ने नियुक्ति पत्र सौंपे तो छह हजार से अधिक छात्र- छात्राओ के चेहरे स्मार्ट फोन और टेबलेट पाकर  खिल उठे। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास के पांच लाभार्थियों को मंच से सांकेतिक चाबी भी सौंपी।

757 करोड़ के प्रोजेक्ट्स मिले
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से 757 करोड़ की 111 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास प्र​तीकात्मक रूप से किया गया। उन्होने जनपद वासियों को विश्वास दिलाया कि गाजियाबाद स्मार्ट सि​टी बन गया है और जनपद में लगातार सौंर्दयकरण का कार्य चल रहा हैं।

327 करोड़+ का ऋण वितरित
मुख्यमंत्री ने 632 लाभार्थियों को रूपये 327 करोड़+ का ऋण वितरित कर उनका हौंसला बढ़ाया। सीएम ने कहा कि देश - प्रदेश के युवाओं के हौंसला अफजाई के लिए हम हैं, प्रदेश के युवाओं को उद्यमी बनाया जायेगा। मुख्य मंत्री ने मंच से सात लाभार्थियों को चेक वितरित किए।

10,000+ युवाओं को मिली नौकरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  10,000+ युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के प्रत्येक युवा को उसकी काबिलियत और पसंद के अनुसार रोजगार देने के लिए बाध्य हैं। भविष्य में उत्तर प्रदेश के युवाओं को अन्य प्रदेशों में रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। युवाओं को अपने घर छोड़ने की आवश्यकता ना पड़े, इसके लिए हम उनके जनपद में ही रोजगार देने के लिए प्रयासरत हैं। सीएम ने अपने कर कमलों से मंच से 11 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

6000+ स्मार्ट फोन व टेबलेट मिले
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाभा​र्थी विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन व टेबलेट वितरित करते हुए कहा कि भारत डिजिटलीकरण की ओर बढ़ रहा है और उत्तर प्रदेश भारत को डिजटलीकरण कराने में अहम भूमिका ​निभाएगा। मुख्यमंत्री ने अपने कर कमलों से 12 लाभार्थियों को स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरित किए गये। कार्यक्रम के तहत 6000+ स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरित किये गये।

PM शहरी आवास की प्रतीकात्मक चाबी वित​रित कीं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत पांच लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी वित​तिर की गईं। सीएम ने कहा किअब वह दिन दूर नहीं जब हर व्यक्ति का अपना आवास होगा। हम जनहित एवं जन कल्याण हेतु संकल्पबद्ध हैं।

इन परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण
➤ डूंडाहेड़ा में बना 50 बेड का संयुक्त चिकित्सालय
➤ चार थानों में बैरक, खोड़ा में प्रशासनिक भवन
➤ लोहा मंडी में सीसी रोड का निर्माण कार्य
➤अमृत स्टील कंपाउंड में सड़क चौड़ीकरण का कार्य
➤ वार्ड संख्या 26 में सामुदायिक केंद्र के स्थान पर बना प्राथमिक चिकित्सा केंद्र
➤ उत्तरांचल भवन
➤ पूर्वांचल भवन
➤ वाल्मिकी सभागार
➤ खोड़ा में बना एमआरएफ सेंटर
➤ साइट - चार साहिबाबाद में वाटर हाइड्रेंट का अधिष्ठापन

इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास
➤ सहायक महानिरीक्षक निंबधन और तीन उप निबंधक के कार्यालय का निर्माण कार्य
➤ न्यू एनेक्सी और मंडल कार्यालय के स्टाफ के लिए आवासों का निर्माण कार्य
➤ राजकीय कन्या इंटर कालेज विजयनगर में मल्टीपरपज हाल ओर 10 अतिरिक्त कक्ष का निर्माण
➤ सेफ सिटी के तहत सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल सेंटर से इंटीग्रेट कराने का कार्य
➤ आधुनिक कारकस प्लांट की स्थापना का कार्य
➤ नगर निगम मुख्यालय में कमांड सेंटर कंट्रोल रूम बनाने का कार्य
➤ बायोडायवर्सिटी पार्क का निर्माण कार्य
➤ आइटीएमएस परियोजना का कार्य
➤ नूरनगर सिहानी में कंपोजिट स्कूल को अभ्युदय कंपोजिट स्कूल में बदलने का कार्य
➤ वसुंधरा में 220 केवी के विद्युत उपकेंद्र का कार्य

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.