हिंदी भवन में जीडीए की नीलामी आज, सभी श्रेणियों के प्लॉट मिलेंगे

गाजियाबाद में भूखंड पाने का मौका : हिंदी भवन में जीडीए की नीलामी आज, सभी श्रेणियों के प्लॉट मिलेंगे

हिंदी भवन में जीडीए की नीलामी आज, सभी श्रेणियों के प्लॉट मिलेंगे

Tricity Today | Ghaziabad Devlopment Authority

Ghaziabad News : गाजियाबाद में लंबे अर्से से भूखंडों की योजना नहीं आई है। ऐसे में भूखंड की चाह रखने वालों की कमी नहीं है। इसी बात को देखते हुए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने भूखंडों की नीलामी की तैयारी की है। आज लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में आवासीय, व्यवसायिक, औद्योगिक  और कनवीनिएंट शॉपिंग के भूखंडों की नीलामी होगा। जीडीए के अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि नीलामी का आयोजन 11 बजे से शुरू होगा।

930 लोग करा चुके हैं पंजीकरण
जीडीए द्वारा आयोजित भूखंडों की नीलामी में भाग लेने के लिए 930 लोगों ने पंजीकरण कराया है। अपर सचिव प्रदीप कुमार सिहं ने बताया कि नीलामी हाल में बैठने से पहले सभी को टोकन आवंटित किया जाएगा। टोकन के आधार पर केवल आवेदक को ही हॉल में प्रवेश की अुनमति दी जाएगी। जीडीए ने हिंदी भवन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया है।

नीलामी में रखे गए हैं कुल 170 भूखंड
अपर सचिव ने बताया कि नीलामी में विभिन्न योजनाओं के 170 भूखंड शामिल किए गए हैं। इनमें छोटे- बड़े आवासीय, ग्रुप हाउसिंग, व्यवसायिक, कन्वीनिएंट शॉपिंग, औद्योगिक, शिक्षण संस्थान, पेट्रोल पंप, सामुदायिक सुविधाओं, नर्सिंग होम, ओल्ड एज होम और मल्टीप्लेक्स समेत तमाम श्रेणियों के भूखंड शामिल हैं।

इन योजनाओं में आवासीय भूखंड
जीडीए की कोयल एंकलेव योजना के आवासीय भूखंड नीलामी में श‌ामिल किए गए हैं। इंदिरापुरम योजना के ज्ञान खंड तीन, शास्त्रीनगर और गोविंदपुरम योजना के अलावा अन्य योजनाओं के भी आवासीय भूखंड नीलामी में रखे गए हैं। इस बड़ी नीलामी के बाद जीडीए अपनी संपत्ति का निस्तारण करने के लिए हर सप्ताह नीलामी को आयोजन करने की तैयारी कर रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.