सेफ्टी नॉर्म्स को ताक पर रखकर बन रहा टावर, सेटरिंग का हिस्सा मार्केट में गिरने से मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की वेदांतम सोसायटी में हादसा : सेफ्टी नॉर्म्स को ताक पर रखकर बन रहा टावर, सेटरिंग का हिस्सा मार्केट में गिरने से मचा हड़कंप

सेफ्टी नॉर्म्स को ताक पर रखकर बन रहा टावर, सेटरिंग का हिस्सा मार्केट में गिरने से मचा हड़कंप

Triicity Today | Vedantam Society

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी टू सेक्टर 16 सी में स्थित रेडिकोन वेदांतम सोसायटी में शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, सोसायटी की मार्केट के ऊपर बिल्डर द्वारा स्टूडियो अपार्टमेंट का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। शनिवार को निर्माण कार्य के दौरान सेटरिंग की लकड़ी का बड़ा हिस्सा टूटकर मार्केट में गिर गया। गनीमत रही कि इस दौरान वहां कोई नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

निर्माण कार्य में लापरवाही बरत रहा बिल्डर 
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि वेदांतम बिल्डर द्वारा निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है ना ही सेफ्टी नेट लगाया गया है ना ही मार्केट के ऊपरी हिस्से पर बैरिकेडिंग की गई है। जिसकी वजह से शनिवार सुबह सेटरिंग का एक बहुत बड़ा लकड़ी का सांचा नीचे मार्केट में जा गिरा। गनीमत यह रही कि उस समय जैसा की मार्केट ऑनर्स ने बताया कि भीड़भाड़ कम थी दुकाने खुल ही रही थी और एक आदमी उस समय वहां से गुजर रहा था। उसके गुजरने के बाद ही अचानक यह हादसा हुआ है। आरोप है कि यह निर्माण सेफ्टी नॉर्म्स को बिल्कुल ताक पर रखकर किया जा रहा है। वहीं जब इस संबंध में बिल्डर का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया। 
घटना के बाद लोग डरे 
इस घटना के बाद सोसाइटी के निवासी और मार्केट ऑनर्स बहुत ही डरे हुए हैं। इस घटना से क्योंकि सोसाइटी निवासी और बच्चे महिलाएं कोई भी मार्केट में सामान लेने के लिए जाता है इस तरह की लापरवाही से किसी की भी जान जा सकती थी। नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने एक्स पर अधिकारियों को अवगत कराते हुए लिखा है कि बिल्डर द्वारा सेफ्टी नॉर्म्स का पालन नहीं किया जा रहा है ऐसे में कोई भी घटना हो सकती इसका संज्ञान लेकर कार्यवाही की मांग की है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.