सुबह बच्ची और शाम को फंसी बुजुर्ग महिला, तबीयत बिगड़ने पर मचा हड़कंप लेकिन कोई सुनवाई नहीं 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सोसायटी की लिफ्ट दोबारा अटकी : सुबह बच्ची और शाम को फंसी बुजुर्ग महिला, तबीयत बिगड़ने पर मचा हड़कंप लेकिन कोई सुनवाई नहीं 

सुबह बच्ची और शाम को फंसी बुजुर्ग महिला, तबीयत बिगड़ने पर मचा हड़कंप लेकिन कोई सुनवाई नहीं 

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ला रेजिडेंशियल सोसायटी में मंगलवार सुबह एक छात्रा लिफ्ट में 35 मिनट तक फंसी रही। जैसे-तैसे उसे लिफ्ट से बाहर निकाला गया। अभी यह मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि शाम के समय इसी सोसायटी में एक लिफ्ट दोबारा अटक गई। लिफ्ट में एक परिवार अपने दो रिश्तेदार और घरेलू सहायिका के साथ करीब 40 मिनट तक फंसा रहा। लिफ्ट में फंसी बुजुर्ग महिला की तबीयत बिगड़ गई।

शाम के समय लिफ्ट से उतर रहे थे नीचे 
सोसायटी के टावर-14 की दसवीं मंजिल पर राजदीप गौतम अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह शाम करीब 5:30 पर अपने रिश्तेदारों को छोड़ने के लिए लिफ्ट से नीचे जा रहे थे। लिस्ट में उनके साथ उनकी पत्नी, दो रिश्तेदार और घरेलू सहायिका थी। पांचवें फ्लोर पर लिफ्ट अपने आप अटक गई, जबकि बिजली आ रही थी। उन्होंने सिक्योरिटी अलार्म बजाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने पड़ोसियों को फोन कर लिफ्ट में फंसने की सूचना दी। मेंटेनेंस टीम ने लिफ्ट गेट का खोलकर सभी को बाहर निकाला। वे कभी सभी लोग 40 मिनट का लिफ्ट में फंसे रहे। इससे उनकी हालत खराब हो गई। उनके साथ 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला थीं। उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी थी और उनकी तबीयत बिगड़ गई।

शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं
राजदीप गौतम का आरोप है कि लिफ्ट के एंटी रेस्क्यू सिस्टम ने काम नहीं किया। प्रबंधन से लगातार सोसायटी का रखरखाव ठीक से करने की मांग की जा रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतान पड़ रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.