जमकर हो रहा है विरोध, बोले-वापस नहीं लिया तो मतदान का करेंगे बाहिष्कार

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 107/ 116 के नोटिस ने एओए की उड़ाई नींद : जमकर हो रहा है विरोध, बोले-वापस नहीं लिया तो मतदान का करेंगे बाहिष्कार

जमकर हो रहा है विरोध, बोले-वापस नहीं लिया तो मतदान का करेंगे बाहिष्कार

Tricity Today | ट्राईसिटी टुडे

Greater Noida West : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पुलिस की तरफ से कई सोसायटियां की एओए को 107/ 116 का नोटिस जारी किया गया है। इन सोसायटियों में वोटिंग सेंटर बनाए गए हैं। अब इन सोसायटियों की एओए ने 107/ 116 के नोटिस को लेकर विरोध करना शुरू कर दिया है। सोसायटियों की एओए का कहना है कि पुलिस द्वारा बेवजह परेशान करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। अगर इस नोटिस को वापस नहीं लिया गया तो लोकसभा चुनाव में मतदान का बाहिष्कार होगा। 

एओए के दोनों पक्षों को दिया है नोटिस 
बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब 200 से अधिक सोसायटियां हैं। इनमें से दो दर्जन से अधिक सोसायटियों में वोटिंग सेंटर बनाए गए हैं। इन सोसायटियों की एओए और दूसरे पक्ष को पुलिस की तरफ से लोकसभा चुनाव को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए  107/ 116 को नोटिस जारी किया गया है। इसे लेकर सेंट्रल नोएडा एसीपी 2 हेमंत उपाध्याय का कहना है कि इन सोसायटियों की एओए (पक्ष) और दूसरे (विपक्ष) को 107/ 116 का नोटिस जारी किया गया है। किसी एक पक्ष को नोटिस जारी नहीं किया गया है। इन सोसायटियों में वोटिंग सेंटर बनाए गए हैं, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। अगर कोई इस नोटिस का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उस 50000 मुचलके के साथ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एओए कर रहे विरोध 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की कई सोसायटियों के लोगों का कहना है कि यह काम नोएडा पुलिस की तरफ से पहली बार किया है। इससे पहले कभी 107/ 116 का नोटिस जारी नहीं किया गया था। इसे लेकर वह आला अधिकारियों से अपना विरोध दर्ज करा चुके हैं। उन्हें आश्वासन मिला है कि इस पर विचार किया जाएगा। अगर इसके बाद भी नोटिस वापस नहीं लिया जाता है तो मतदान का बाहिष्कार किया जाएगा। 

विरोध के बाद वापस लिया नोटिस 
इसी तरह नोएडा की आम्रपाली जोडिएक, प्रतीक लॉरेल, आरजी रेजीडेंसी, एल्डिको आमंत्रण समेत कई सोसायटी की एओए और दूसरे पक्ष को पुलिस की तरफ से धारा 107/ 116 के नोटिस जारी किया गया था। इसे लेकर रविवार को नोएडा हाई-राइज फेडरेशन (एनएआरएफ) ने बैठक का आयोजन किया। जिसमें डीएम मनीष कुमार वर्मा और डीसीपी विद्या सागर समेत अन्य अधिकारी भी पहुंचे। बैठक में सभी एओए के पदाधिकारियों ने नोटिस का विरोध किया। साथ ही मतदान के दिन शांति व्यवस्था बनाए रखने का आश्वासन भी दिया। जिसके बाद नोटिस को रद्द कर दिया गया। 

डीसीपी बोले...
इस संबंध में डीसीपी विद्या सागर का कहना है कि आम्रपाली जोडिएक, प्रतीक लॉरेल, आरजी रेजीडेंसी, एल्डिको आमंत्रण समेत कई सोसायटी की एओए से वार्ता की गई है। मतदान के दिन शांति व्यवस्था बने रहे इसे लेकर ही नोटिस जारी किया गया था। लेकिन सभी एओए की एक तरफ से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने का आश्वासन दिया गया था, जिसके बाद नोटिस वापस ले लिया गया है। 

एनएआरएफ मतदान करने के लिए करेगा जागरूक 
नोएडा हाई-राइज फेडरेशन (एनएआरएफ) के अध्यक्ष, निखिल सिंघल का कहना है कि एओए कल्याण का कार्य करने के लिए जानी जाता है और उसके लिए इसे गुंडे और मवालियों की श्रेणीं में डाला जाना बड़े ही अफसोस की बात है। हमारा काम है सुचारु रूप से रखरखाव का ध्यान रखना और, सोसाईटी का ध्यान रखना। चुनाव कराने की पूरी जिम्मेदारी चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन की होनी चाहिए और एओए इसके लिए किसी से भी रूप से जिम्मेदारी नहीं है। डीएम ने मीटिंग के दौरान सभी को ये शपथ दिलायी कि हाईराइज सोसाइटियों में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग कराई जाए। एनएचआरएफ के अध्यक्ष निखिल सिंघल ने आश्वासन दिया कि हम सभी को मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.