थाना प्रभारी और 7 चौकी इंचार्ज एक ही बिरादरी के, वसूली और लूटमार से जनता परेशान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जाति विशेष के पुलिसकर्मियों का कब्जा : थाना प्रभारी और 7 चौकी इंचार्ज एक ही बिरादरी के, वसूली और लूटमार से जनता परेशान

थाना प्रभारी और 7 चौकी इंचार्ज एक ही बिरादरी के, वसूली और लूटमार से जनता परेशान

Google Image | थाना बिसरख

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट का थाना बिसरख क्षेत्र अपराध का गढ़ बन चुका है। शाम ढलते ही बाइक सवार बदमाश लूटपाट शुरू कर देते हैं। पुलिस इन्हें रोकने में नाकाम साबित हो रही है। दूसरी तरफ सड़क किनारे अवैध दुकानों का कब्जा है। जिससे पुलिसकर्मी वसूली करते हैं। इस बीच एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी और सात चौकी इंचार्ज एक ही बिरादरी के हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों का कहना है कि इन्हीं पुलिसकर्मियों की वजह से जनता परेशान है।

10 में से सात चौकी प्रभारी हम-बिरादरी
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लोगों का कहना है कि हर तरफ बदमाशों का आतंक है। लेकिन पुलिस शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं करती है। उनका कहना है कि थाना बिसरख क्षेत्र में कुल 10 पुलिस चौकियां हैं। इनमें से 7 पुलिस चौकियों पर थाना प्रभारी ने अपने हम-बिरादरी पुलिसकर्मियों को पोस्ट कर रखा है। इनमें चौकी गौर सिटी 1, चौकी राइस, चौकी चिपयाना, चौकी निराला स्टेट, चौकी रोजा जलालपुर, चौकी Ace city- और चौकी शाहबेरी शामिल है। इन सभी ने मिलकर पूरे ग्रेटर नोएडा वेस्ट का नाश किया हुआ है। हर तरफ बदमाशों का आतंक है। सड़क किनारे अवैध कब्जे करवाएं हुए हैं। घटना होने पर पुलिसकर्मी इसे दबाने में लग जाते हैं। पीड़ित को जमकर परेशान करते हैं। इसके बाद पीड़ित को सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ता है जिसके बाद सुनवाई हो पाती है। 

सड़कों के किनारे अवैध कब्जे 
सोसायटियों में रहने वाले लोगों का कहना है कि ग्रेनो वेस्ट में सड़कों के किनारे अवैध कब्जे कराए गए हैं। इन दुकानों पर आसमाजिक तत्व शाम ढलते ही सक्रिय हो जाते हैं। इन दुकानों के आसपास से पैदल गुजरना जंग जीतने जैसा है। इन दुकानों से हम-बिरादरी पुलिसकर्मी ही वसूली करते हैं। जिनकी वजह से आम जनता परेशान रहती है। इन दुकानों की वजह से ही क्षेत्र में लूटपाट की वारदातें बढ़ गई हैं। लेकिन इन दुकानों को पर कभी कोई एक्शन नहीं होता है, क्योंकि खुद पुलिसकर्मी इनके सरपरस्त हैं।  

लूट होने के बाद पीड़ित को करते हैं परेशान 
थाना बिसरख क्षेत्र में लूटपाट होने के बाद ये पुलिसकर्मी पीड़ित को परेशान करने लग जाते हैं। पिछले दिनों एक पीड़ित ने वीडियो वायरल कर खुद की आपबीती बताई। सुपरटेक ईको विलेज-1 सोसायटी निवासी यूसुफ मलिक ने बताया कि 8 जुलाई की रात बदमाश उसके चेहरे में हमला कर सवा लाख रुपये का मोबाइल लूटकर ले गए थे। इस घटना के बाद थाना प्रभारी अरविंद सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें खूब परेशान किया। जब उन्होंने एक्स पर वीडियो पोस्ट किया तो उनकी सुनवाई हुई। इसी तरह पिछले करीब 15 दिन में कई लूट की घटनाएं सामने आई है। लेकिन पुलिसकर्मी पीड़ितों को परेशान करने से बाज नहीं आते।
जाति विशेष को देते हैं स्पेशल ट्रीटमेंट 
बिसरख क्षेत्र में रहने वाले एक शख्स का कहना है कि हम-बिरादरी पुलिसकर्मी अपने जाति विशेष लोगों को खास ट्रीटमेंट देते हैं। उनकी सुनवाई सबसे पहले की जाती है। उन्हें बकायदा कह दिया जाता है कि घबराने की कोई बात नहीं है। आप घर जाइए, आपका काम जल्दी कर दिया जाएगा। जबकि अन्य जाति के लोगों को जमकर परेशान किया जाता है। उन्हें इस हद तक परेशान किया जाता है कि उसे मजबूर होकर पुलिसकर्मियों का कहना मानना पड़ता है। या फिर उसे सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ता है। 

कस्टडी में युवक की मौत:थाना प्रभारी और एसीपी पर बैठी जांच 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में थाना बिसरख क्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग पुलिस चौकी में 16 मई को  योगेश कुमार की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने चिपियाना पुलिस चौकी को सस्पेंड किया था। इस पूरे मामले की जांच नोएडा एडीसीपी मनीष मिश्रा को सैंपी गई थी। शुरुआती जांच में थाना प्रभारी और एसीपी का ढीला रवैया सामने आया था। लेकिन घटना को दो महीने से ज्यादा होने के बाद भी आज तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में नोएडा जोन एडीसीपी मनीष मिश्रा का कहना है कि उन्होंने रिपोर्ट तैयार कर भेज दी है। अब वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आगे की कार्रवाई करेंगे। 

पुलिस अधिकारी का बयान 
इस पूरे मामले को लेकर जब एडिशनल सीपी मुख्यालय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.