जिले को मिलेंगी 100 इलेक्ट्रिक बसें, योगी सरकार ने दी मंजूरी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों के लिए खुशखबरी : जिले को मिलेंगी 100 इलेक्ट्रिक बसें, योगी सरकार ने दी मंजूरी

जिले को मिलेंगी 100 इलेक्ट्रिक बसें, योगी सरकार ने दी मंजूरी

Google Photo | Symbolic Photo

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर वालों की मांग अब पूरी होने वाली है। उत्तर प्रदेश सरकार ने जिले में 100 इलेक्ट्रिक बस चलाने की मंजूरी दे दी है। यहां से फीजिबिलिटी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। इस बात की जानकारी गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने दी है। उन्होंने बताया कि अब बहुत जल्द नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बस दोड़ेंगी। 

शहर में बस की डिमांड 
जिलाधिकारी ने बताया कि बस की डिमांड शहर में काफी ज्यादा है। जिसको देखते हुए यह काम किया गया है। सभी 100 इलेक्ट्रिक बसें इंटरनल रूट पर चलाई जाएगी। इसमें सबसे ज्यादा ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता को फायदा मिलेगा। वहां पर ट्रैफिक की काफी ज्यादा समस्याएं हैं और कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी नहीं है। 

शासन ने मांगी थी फीजिबिलिटी रिपोर्ट
मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि शासन ने गौतमबुद्ध नगर की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बस चलाने के लिए फीजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने रिपोर्ट को तैयार करके सौंप दिया है। ये सभी इलेक्ट्रिक बसें पीएम इलेक्ट्रिक बस योजना के तहत गौतमबुद्ध नगर को मिलेंगी। इसका संचालन प्राधिकरण के द्वारा किया जाएगा। 

दादरी में भी इलेक्ट्रिक बस चलाने की मांग
इसी के साथ आर्य प्रतिनिधि सभा ने दादरी क्षेत्र में भी इलेक्ट्रिक बस चलाने की मांग की है। आर्य प्रतिनिधि सभा के उपाध्यक्ष डॉ.आनंद आर्य ने बताया कि दादरी में रहने वाले लाखों लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना चाहते हैं, लेकिन उनको सुविधा नहीं मिल रही। इसलिए अब दादरी में भी ऐसी बसों को चलाने की आवश्यकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.