सफाई व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, होगा एक्शन

एसीईओ मेधा रूपम ने ग्रेटर नोएडा का दौरा किया : सफाई व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, होगा एक्शन

सफाई व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, होगा एक्शन

Tricity Today | एसीईओ मेधा रूपम ने ग्रेटर नोएडा का दौरा किया

  • - एसीईओ मेधा रूपम ने सेक्टर अल्फा टू और जलपुरा का लिया जायजा
  • - गंदगी मिलने पर साईंनाथ कंपनी पर फिर लगाई चार लाख की पेनल्टी
  • - एसीईओ ने समीक्षा बैठक कर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम ने मंगलवार को सेक्टर अल्फा टूू का निरीक्षण किया। सेक्टर में गंदगी मिलने पर कॉन्ट्रैक्टर पर चार लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। निरीक्षण के बाद एसीईओ ने जनस्वाथ्य विभाग की टीम और सभी कॉन्ट्रैक्टरों के साथ बैठक की। एसीईओ ने चेतावनी दी कि एक सप्ताह में सभी फर्में अपने एरिया में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करें। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुबह नौ बजे सड़कों पर पहुंची मेधा रूपम
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम शहर की सफाई व्यवस्था का हाल जानने के लिए सुबह करीब नौ बजे ही ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर उतर गईं। एसीईओ ने सबसे पहले सेक्टर अल्फा टू का जायजा लिया। सेक्टर में कूड़े का ढेर मिलने पर कॉन्ट्रैक्टर मैसर्स साईंनाथ सेल्स एंड सर्विसेज पर चार लाख रुपये की पेनल्टी लगाई। एसीईओ वहां से जलपुरा गईं। गोशाला का भी निरीक्षण किया। गोषाला में बाउंड्री वॉल व अतिरिक्त शेड बनाने के निर्देश दिए। निरक्षण के बाद एसीईओ ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड रूम में जनस्वाथ्य विभाग की टीम और सफाई व्यवस्था से जुड़े कॉन्ट्रैक्टरों के साथ बैठक की।

काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
एसीईओ ने सभी फर्मों के निर्देश दिए कि रोज सुबह तय समय से सफाई और कूड़ा उठाना सुनिश्चित करें। इस काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसीईओ ने सभी फर्मों से सफाई कर्मियों का ब्यौरा उनके कार्यक्षेत्र सहित उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। एसीईओ ने सीएंडडी वेस्ट उठवाने के लिए टोल फ्री नंबर को सुचारू रखने गांवों में विशेष सफाई अभियान शुरू करने के निर्देश दिए। एसीईओ ने सेक्टरों व गांवों की सफाई व्यवस्था देखने का अभियान आगे भी जारी रखने की बात कही।

प्राधिकरण में एसीईओ ने की जनसुनवाई
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम और एसीईओ आनंद वर्धन ने मंगलवार को जनसुनवाई की। इस दौरान आने वाली शिकायतों का निस्तारण किया। एसीईओ ने एक शिकायत पर नियोजन विभाग को फटकार लगाई कि किसानों को आबादी भूखंडों का विभाजन तय समयसीमा में कर दिया करें। एसीईओ ने आइजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को फटकार भी लगाई। अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.