दो लोगों की मौत के बाद पुलिस ने डाला डेरा, ड्यूटी पर पहुंचे लोगों को वापस भेजा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट का ब्लू सफायर मॉल सील : दो लोगों की मौत के बाद पुलिस ने डाला डेरा, ड्यूटी पर पहुंचे लोगों को वापस भेजा

दो लोगों की मौत के बाद पुलिस ने डाला डेरा, ड्यूटी पर पहुंचे लोगों को वापस भेजा

Tricity Today | ब्लू सफायर मॉल बंद

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित ब्लू सफायर मॉल में रविवार को हुए हादसे में दो लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे के चंद घंटे बाद ही मॉल को दोबारा से लोगों के लिए खोल दिया गया था। लेकिन जब मामला तूल पकड़ने लगा तो पुलिस ने आनन-फानन में मॉल को बंद करा दिया। सोमवार सुबह मॉल में स्थित शोरूम और दुकानों पर पहुंचे लोगों को पुलिस ने अंदर घुसने नहीं दिया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें वापस भेज दिया, जिसके चलते लोग काफी देर तक मॉल के बाहर खड़े रहे।

मुकदमा दर्ज होने के बाद जांच कमेटी गठित
जानकारी के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले मृतक हरेंद्र के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मॉल के मालिक प्रदीप अग्रवाल, शीतल अग्रवाल और मॉल प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश के बाद ब्लू सफायर मॉल को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना की पूरी जांच के बाद ही मॉल को दोबारा खोला जाएगा।

फायर सेफ्टी, लिफ्ट और स्ट्रक्चर की होगी जांच
मॉल बंद रहने तक फायर सेफ्टी, लिफ्ट और स्ट्रक्चर की जांच की जाएगी। इसकी जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। पूरी जांच के बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। सोमवार को पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल पहुंची। टीम पांचवी मंजिल पर पहुंची और ग्रिल टूटकर गिरने का कारण जानने में लगी रही है।


मॉल बंद होने से लगी लोगों की भीड़ 
सोमवार को मॉल बंद होने के बाद वहां पर लोगों की भीड़ भी लग गई, जिन्हें बताया गया कि सुरक्षा कारणों के चलते मॉल को बंद किया गया है। इसके बाद जिला दमकल अधिकारी अपनी टीम के साथ मॉल में पहुंचे और वह जांच पड़ताल में जुट गए। रविवार को मॉल में ग्रिल टूटकर गिरने से शोरूम के मालिक हरेंद्र भाटी और एक पेंटर शकील की मौत हो गई थी।

घटना को छुपाने के लिए पुलिस ने बोला झूठ
रविवार को इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जब इस घटना को लेकर पुलिस से बात की गई तो उन्होंने पहले यह हादसा होने से ही इनकार कर दिया। जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुई तो पुलिस ने बोला कि घटना मॉल से बाहर हुई है। इसके बाद जब घटना ने तूल पकड़ा तो पुलिस बैकफुट पर आ गई। इसके बाद पुलिस की तरफ से बयान जारी कर घटना की सही जानकारी साझा की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.