स्मार्ट विलेज तिलपता गांव का बुरा हाल, करोड़ों रुपए का विकास कार्य पानी में डूबा

Greater Noida : स्मार्ट विलेज तिलपता गांव का बुरा हाल, करोड़ों रुपए का विकास कार्य पानी में डूबा

स्मार्ट विलेज तिलपता गांव का बुरा हाल, करोड़ों रुपए का विकास कार्य पानी में डूबा

Tricity Today | Greater Noida Authority

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के स्मार्ट विलेज तिलपता गांव में फैली गंदगी और कीचड़ से परेशान लोग सोमवार को नोएडा-दादरी रोड के किनारे बने मंदिर पर महापंचायत करेंगे। यदि मांगे नहीं मानी गई तो गांव के लोग रास्ता जाम कर सकते हैं। गांव के लोगों ने इस बात की जानकारी पत्र के माध्यम से गौतमबुद्ध नगर के डीएम और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ को दे दी है। चार दिन पहले जानकारी देने के बावजूद अभी तक गांव के लोगों की सुध तक लेने के लिए जिला प्रशासन और अथॉरिटी का कोई भी अधिकारी अभी तक नहीं पहुंचा है। 

ग्रामीणों में रोष
तिलपता गांव के समाजसेवी सुखबीर आर्य का कहना है कि तिलपता गांव के किसानों ने अपनी जमीन क्षेत्र के सबसे बड़े कंटेनर डिपो के लिए औने-पौने दामों में अथॉरिटी को दी थी। अथॉरिटी के अधिकारी ने जमीन लेते समय गांव का विकास सेक्टरों की तरह विकसित करने और पानी-बिजली व सबस्टेशन से 24 घंटे बिजली मुफ्त उपलब्ध कराने को कहा था। इसके लिए पाली गांव के किसानों के साथ समझौता भी हुआ था। लेकिन 20 साल बाद भी तिलपता गांव की हालात बेहद खराब हो गई है। 

सड़कें टूटी पड़ी, लेकिन कोई एक्शन नहीं
सुदेश प्रधान का कहना है कि गांव का मैन रोड दादरी से लेकर सीधे सूरजपुर होते हुए नोएडा के लिए जाता है। यह पूरी तरह से टूटा पड़ा है। सैकड़ों की संख्या में कंटेनर रोड पर दौड़ते रहते हैं। कंटेंट के अलावा टूटे रोड और रोड पर भरे कीचड़ के चलते गांव में वाहनों का जाम लगा रहता है। सैकड़ों बार जिला प्रशासन अथॉरिटी के अधिकारियों से शिकायत दर्ज करा चुके हैं, लेकिन एक नहीं सुनी है। अथॉरिटी ने विकास में करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन अथॉरिटी के अधिकारी और ठेकेदार विकास के नाम पर पैसों को हजम कर गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.