सीनियर सिटीजन सोसायटी के निवासियों को सौंपेंगे रजिस्ट्री, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लगाया मास्टर स्ट्रोक

सीएम योगी 15 मार्च को फ्लैट खरीदारों को देंगे सौगात : सीनियर सिटीजन सोसायटी के निवासियों को सौंपेंगे रजिस्ट्री, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लगाया मास्टर स्ट्रोक

सीनियर सिटीजन सोसायटी के निवासियों को सौंपेंगे रजिस्ट्री, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लगाया मास्टर स्ट्रोक

Tricity Today | सीएम योगी आदित्यनाथ

Greater Noida News : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले फ्लैट खरीदारों से किए वादे को सीएम योगी आदित्यनाथ 15 मार्च को पूरा करते दिखेंगे। दरअसल, इस दिन योगी सेक्टर पी चार स्थित सीनियर सिटीजन होम काम्पलेक्स सोसाइटी के करीब 100 फ्लैट खरीदारों को रजिस्ट्री सौंपेंगे। सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर नोएडा पुलिस, जिला प्रशासन और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से तैयारियां की जा रही है। बताया जा रहा है कि सीएम का कार्यक्रम सोसायटी में ही होगा। जिसके बाद से पुलिस और ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारी सोसायटी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जमे हुए हैं। मंगलवार को सीईओ रवि कुमार एनजी ने सोसायटी का दौरा किया। उन्होंने वहां निवासियों से बात की। इस दौरान उनके साथ बिल्डर्स डिपार्टमेंट के ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।  

21 साल बाद लोगों को मिलेगा मालिकाना हक 
सीनियर सिटीजन होम काम्पलेक्स सोसाइटी ग्रेटर नोएडा की सबसे पुरानी सोसाइटियों में शुमार है। बताया जाता है कि जब ग्रेटर नोएडा सही ढंग से बसना भी शुरू नहीं हुआ था, तब से यह सोसाइटी है। लेकिन सोसाइटी के लोगों को मालिकाना हक अब 21 साल बाद जाकर मिलेगा। सोसाइटी में रहने वालों लोगों का कहना है कि उनकी लड़ाई दो दशक से ज्यादा चली है। इस दौरान कई बार उन्हें लगा कि अब वह हार जाएंगे, लेकिन हिम्मत कर दोबारा खड़े हुए और लड़ाई जारी रखी। वहीं सोमवार की दोपहर प्राधिकरण से चिट्ठी आने के बाद निवासियों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की। बिल्डर सोसायटी के सचिव यश करण बिसारिया को फूल और गुलदस्ते भेंट किए।

100 लोगों को सौंपेंगे रजिस्ट्री 
बता दें कि ग्रेनो की पहली ग्रुप हाउसिंग सोसायटी सीनियर सिटीजन होम काम्पलेक्स की रजिस्ट्री शामिल है। पिछले दिनों ग्रेनो प्राधिकरण ने सोसायटी के सभी 854 फ्लैटों की ओसी व सीसी जारी की थी। जिसके बाद सोसायटी के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई थी। अब मुख्यमंत्री 15 मार्च को सोसायटी पहुंचकर करीब 100 लोगों को रजिस्ट्री सौंपेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि प्रशासन ने एक अप्रैल तक 14,495 रजिस्ट्रियां कराने का टारगेट रखा है। 

सुरक्षा के कड़े होंगे इंतजाम 
मुख्यमंत्री योगी का कार्यक्रम ग्रेटर नोएडा की सेक्टर पी चार स्थित सीनियर सिटीजन होम काम्पलेक्स सोसाइटी में रखा गया है। इसे लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से तैयारियां की जा रही है। पहले यह कार्यक्रम 15 मार्च को गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में होना था। लेकिन दोबारा से सीएम के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। 

दिल और वोट जीतने की कोशिश
बताया जा रहा है कि सीएम योगी ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों को रजिस्ट्री सौंपकर एक तीर से कई निशाने साधेंगे। दरअसल, ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदार लाखों की संख्या में जिले के लोकल वोटरों से ज्यादा इन बाहरी मतदाताओं की संख्या ज्यादा है। यहीं एक वजह है कि सीएम योगी खुद अपने हाथों से खरीदरों को रजिस्ट्री सौंपकर उनका दिल और वोट दोनों जीतना चाहते हैं। 

पुलिस का बयान 
ग्रेटर नोएडा एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सभी तैयारियां ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा की जा रही है। ग्रेनो प्राधिकरण सीईओ के निर्देशानुसार पुलिस सुरक्षा बल तैनात किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.