ग्रेटर नोएडा साइट सी में छठ महापर्व की तैयारी शुरू, इस बार कोई कमी नहीं होगी

Chhath Puja 2023 : ग्रेटर नोएडा साइट सी में छठ महापर्व की तैयारी शुरू, इस बार कोई कमी नहीं होगी

ग्रेटर नोएडा साइट सी में छठ महापर्व की तैयारी शुरू, इस बार कोई कमी नहीं होगी

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के साइट सी में छठ महापर्व तैयारी शुरू

Greater Noida News : दिवाली खत्म होने के साथ छठ महापर्व को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में स्थित शिवालिक होम्स हाउसिंग सोसाइटी के लोगों ने छठ महापर्व को लेकर तैयारी शुरू कर दी। इसके लिए मंगलवार को पार्क की साफ-सफाई हुई। महापर्व को लेकर परुणेंदु कुमार, राकेश कर्ण, रुपेश सिंह, रवि दुबे, हिमांशु और साइट-सी में स्थित अन्य सोसाइटी के निवासियों ने तैयारी का काम शुरू किया।

इस बार कोई कमी नहीं रहेगी
शिवालिक होम्स हाउसिंग सोसाइटी में काफी लोग उत्तर प्रदेश और बिहार से सटे राज्यों से हैं। इसलिए यहां पर धूमधाम के साथ छठ महापर्व मनाया जाता है। सोसाइटी के निवासी पवन दुबे ने बताया कि मंगलवार से तैयारी शुरू हो गई है। जहां पर पूजा होगी, वहां पर साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है। सोसाइटी के निवासी शैलेंद्र का कहना है कि किसी के लिए कमी ना रह जाए, इसका ध्यान रखा जा रहा है।

बेहद कठिन होता है छठ मैया का व्रत
आपको बता दें कि दिवाली के बाद शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को छठ पूजा का महापर्व मनाया जाता है। इस बार 17 नवंबर से छठ मैया की पूजा शुरू हो जाएगी। यह त्यौहार मुख्य रूप से बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग मानते हैं। यह छठ मैया का पर्व 4 दिन तक चलता है। इस दिन महिलाएं काफी कठिनाइयों के साथ व्रत रखती हैं। महिला 24 घंटे तक निर्जल व्रत रखती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.