मुख्यमंत्री आदित्यनाथ रविवार को गौतमबुद्ध नगर का दौरा करेंगे, कोरोना को रोकने की रणनीति की करेंगे समीक्षा, हरकत में प्रशासन

BIG BREAKING: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ रविवार को गौतमबुद्ध नगर का दौरा करेंगे, कोरोना को रोकने की रणनीति की करेंगे समीक्षा, हरकत में प्रशासन

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ रविवार को गौतमबुद्ध नगर का दौरा करेंगे, कोरोना को रोकने की रणनीति की करेंगे समीक्षा, हरकत में प्रशासन

Tricity Today | File Photo

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार, 16 मई को गौतमबुद्ध नगर का दौरा करेंगे
  • मुख्यमंत्री वेस्ट यूपी और एनसीआर के प्रमुख जिलों गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ जाएंगे
  • वह सुबह 8:00 बजे लखनऊ से रवाना होंगे और देर शाम तक इन तीन जिलों में ग्राउंड जीरो पर स्थिति का जायजा लेंगे
  • गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने उनके स्वागत की सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं
Greater Noida : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को गौतमबुद्ध नगर का दौरा करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री नोएडा (Noida) और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) दोनों शहरों का दौरा कर सकते हैं। इस दौरान जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण व्याप्त महामारी और बचाव के अभियान की समीक्षा मुख्यमंत्री करेंगे। शनिवार को जिले के सारे जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अफसरों के बीच वर्चुअल मीटिंग हुई है। बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए हैं। जिन पर प्रशासनिक अधिकारियों ने अमल करने का आश्वासन दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार, 16 मई को गौतमबुद्ध नगर का दौरा करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे अभियान की समीक्षा करेंगे। नोएडा में स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे। दरअसल कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने गौतमबुद्ध नगर को बुरी तरह चपेट में लिया है। शासन की ओर से गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के पहुंचने का कैलेंडर दे दिया गया है। इससे जिले में प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) और पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Kumar Singh) मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

गाजियाबाद और मेरठ का भी करेंगे दौरा
कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद से ही मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश में अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी हफ्ते वह कोरोना से ज्यादा प्रभावित कई जिलों का दौरा कर चुके हैं। साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार विकसित किया जा रहा है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री रविवार को वेस्ट यूपी और एनसीआर के प्रमुख जिलों गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ का दौरा करेंगे। वह सुबह 8:00 बजे लखनऊ से रवाना होंगे और देर शाम तक इन तीन जिलों में ग्राउंड जीरो पर स्थिति का जायजा लेंगे। इस दौरान वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। 

अफसरों और जनप्रतिनिधियों के बीच मीटिंग हुई
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने उनके स्वागत की सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्यमंत्री नोएडा और ग्रेटर नोएडा दोनों शहरों का दौरा कर सकते हैं। इस दौरान जिले में कोरोना वायरस संक्रमण और बचाव के अभियान की समीक्षा करेंगे। शनिवार को जिले के सारे जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अफसरों के बीच वर्चुअल मीटिंग हुई है। बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए हैं। जिन पर प्रशासनिक अधिकारियों ने अमल करने का आश्वासन दिया है।

इस पूरे हफ्ते दौरे पर रहे हैं
कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पैदा हुई महामारी के हल्का पड़ते ही मुख्यमंत्री ने राज्य में जिलों का भ्रमण शुरू कर दिया है। इस पूरे हफ्ते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विभिन्न जिलों के दौरे पर रहे। वह मथुरा, आगरा और अलीगढ़ जिलों का दौरा कर चुके हैं। पहले शासन से जानकारी मिली थी कि इस सप्ताह के आखिर में या अगले सप्ताह की शुरुआत में मुख्यमंत्री गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर आएंगे। उसी दिन गाजियाबाद का भी दौरा करेंगे। दोनों जिलों में मुख्यमंत्री कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे अभियान की समीक्षा करेंगे। पुलिस, प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक होंगी। इस बार मुख्यमंत्री जन प्रतिनिधियों से भी प्रशासनिक अधिकारियों के बारे में फीडबैक ले रहे हैं।

मार्च 2020 में आए थे नोएडा
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले कोरोना काल के दौरान मार्च 2020 में ग्रेटर नोएडा आए थे। उस समय कोरोना संक्रमण का कहर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी भयावह था। तब योगी आदित्यनाथ ने जिले का दौरा किया था। उस समय योगी आदित्यनाथ गौतमबुद्ध नगर के पूर्व डीएम बीएन सिंह से नाराज भी हुए थे। उन्होंने तत्काल प्रभाव से बीएन सिंह को गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी पद से हटा दिया था। उसके बाद जिले की कमान सुहास एलवाई को सौंपी गई थी।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.