डीसीपी ने बादलपुर थाने का किया औचक निरीक्षण, जानिए क्या दिए निर्देश...

Greater Noida : डीसीपी ने बादलपुर थाने का किया औचक निरीक्षण, जानिए क्या दिए निर्देश...

डीसीपी ने बादलपुर थाने का किया औचक निरीक्षण, जानिए क्या दिए निर्देश...

ट्राई सिटी | थाने का निरीक्षण करते हुए

Greater Noida News : पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने गुरुवार शाम बादलपुर थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाना कार्यालय, मालखाना, कम्प्यूटर कक्ष और साइबर हेल्प डेस्क का गहन परीक्षण किया। सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे अभिलेखों को व्यवस्थित, साफ और पूर्ण रखें। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को शस्त्रों का सही हैंडलिंग करने का प्रशिक्षण दिया, ताकि सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

पीडितों को तुरंत मिले सहायता
डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला पुलिसकर्मियों को सभी प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेने और उन्हें रजिस्टर में अंकित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को थाने पर आने वाले पीडितों को तुरंत सहायता प्रदान करने के लिए भी कहा। साइबर हेल्प डेस्क के कार्यों का फीडबैक लेते हुए, डीसीपी ने सुनिश्चित किया कि तकनीकी सहायता से संबंधित मामलों में तुरंत कार्रवाई हो। इसके अलावा उन्होने थाना परिसर की साफ-सफाई और स्वच्छता पर ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

थाना क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ बैठक करने के निर्देश
डीसीपी ने थाना प्रभारी को लावारिस माल का समय पर निस्तारण, लम्बित विवेचनाओं का गुणवत्तापूर्ण समाधान और सभी शिकायतों का त्वरित निपटारा करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि थाने पर आने वाले लोगों के साथ मृदुल व्यवहार किया जाए। थाना क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ नियमित गोष्ठियों का आयोजन करने का भी निर्देश दिया गया। इस निरीक्षण में एडीसीपी सेन्ट्रल हृदेश कठेरिया और एसीपी-2 दीक्षा सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.