धीरेन्द्र सिंह ने अफसरों के साथ की बैठक, कहा- अंतरराष्ट्रीय पहचान के साथ जेवर बन रहा नंबर वन

Indian MotoGP : धीरेन्द्र सिंह ने अफसरों के साथ की बैठक, कहा- अंतरराष्ट्रीय पहचान के साथ जेवर बन रहा नंबर वन

धीरेन्द्र सिंह ने अफसरों के साथ की बैठक, कहा- अंतरराष्ट्रीय पहचान के साथ जेवर बन रहा नंबर वन

Tricity Today | धीरेन्द्र सिंह ने अफसरों के साथ की बैठक

  • - भारत में पहली बार होगा मोटर जीपी का आयोजन
  • - सीएम योगी से मीटिंग के बाद मोटो जीपी की रेस चढ़ने लगी परवान
  • - ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजकों के साथ हुई बैठक
     
Greater Noida News : भारत के एकमात्र रेसिंग ट्रैक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddh International Circuit) पर 9 साल बाद रौनक लौटने वाली है। इस साल 21 सितंबर से दुनिया की सबसे बड़ी बाइक रेसिंग मोटो जीपी (MotoGP) का आयोजन किया जाएगा। यह रेसिंग 24 सितंबर को होगी। आयोजन करने वाली कंपनी ने तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। कुल मिलाकर इस साल के कैलेंडर में भारत ग्रां-प्री (Bharat Grand Prix) को जगह मिल गई है। मोटो जीपी की तैयारियों को लेकर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की है। बड़ी बात यह है कि 10 साल से बंद पड़े बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट को रेस लायक बनाने के लिए 55 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यह पैसा रेसिंग कंपनी खर्च करेगी।
Image
47 राइडरों सहित दुनिया भर के 110 प्रतिभागियों के लेंगे भाग
सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा तोहफा जिला गौतमबुद्धनगर को दिया है। जिसमें ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आगामी 22, 23 और 24 सितंबर को भारत में पहली बार मोटो जीपी रेस का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में आज बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में तैयारियों को लेकर विधायक जेवर ने आयोजकों और जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग की है। मीटिंग में जिलाधिकारी गौतम बुध नगर, डीसीपी ग्रेनो, बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट  के ब्रिगेडियर सुधीर लांबा तथा मोटर जीपी का आयोजन कराने वाली फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स के सीईओ पुष्कर नाथ श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। इस रेस में 47 राइडरों सहित दुनिया भर के 110 प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है।

वन डिस्ट्रिक्ट वन स्पोर्ट को प्रोत्साहन मिलेगा : धीरेन्द्र सिंह 
अच्छी बात यह है कि स्पेनिश डोरना कंपनी के सीईओ कारमेलो सीएम योगी से मुलाकात की थी, जिसके बाद भारत में पहली बार मोटो जीपी रेस होने पर मोहर लगी थी। मोटर जीपी से जेवर उत्तर प्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन होगा एवं देश की अर्थव्यवस्था में भी बढ़ोत्तरी होगी। धीरेन्द्र सिंह ने बताया, "बुद्ध इंटेरनेशनल सर्किट पर हिंदुस्तान में पहली बार होने वाली मोटो जीपी की तैयारी को लेकर आयोजकों, प्रशासन और पुलिस के साथ महत्वपूर्ण बैठक की है। सितंबर में होने वाली इस मोटरसाइकिल रेस के माध्यम से ग्रेटर नोएडा और जेवर क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय पहचान और वन डिस्ट्रिक्ट वन स्पोर्ट को प्रोत्साहन मिलेगा।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.