डीएम के आदेश के बाद बिल्डरों में मचा हड़कंप, सोसायटी निवासियों ने भरी राहत की सांस

गौतमबुद्ध नगर में लिफ्ट खराब होने पर दर्ज होगी एफआईआर : डीएम के आदेश के बाद बिल्डरों में मचा हड़कंप, सोसायटी निवासियों ने भरी राहत की सांस

डीएम के आदेश के बाद बिल्डरों में मचा हड़कंप, सोसायटी निवासियों ने भरी राहत की सांस

Tricity Today | लिफ्ट खराब होने पर दर्ज होगी एफआईआर

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में बहुमंजिला सोसायटियों की लिफ्ट खराब होना बड़ा मुद्दा बन गया है। लिफ्ट गिरने के कारण कई हादसे लगातार होते रहते है। जिसके कारण लोगों की परेशानी को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने अब निर्णय लिया है कि लिफ्ट खराब होने पर मेंटेनेंस एजेंसी और जिम्मेदार लोगों पर सीधे एफआईआर दर्ज होगी।

बैठक में दिए आदेश
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बहुमंजिला इमारतों में लिफ्ट मेंटेनेंस न होने से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत प्रवर्तन कार्रवाई के आदेश दिए। इसकी प्रक्रिया यह है कि एफआईआर से पहले रखरखाव को सूचित करने की आवश्यकता है, अगर स्थिति बनी रहती है तो उन्हें जवाब देना चाहिए ताकि रखरखाव और लिफ्ट कंपनी के साथ जा सकें।


सोसायटी की लिफ्ट में 25 मिनट तक तीन लोग फंसे रहे
दूसरी ओर, ग्रेटर नोएडा की आम्रपाली गोल्फ होम्स सोसायटी की लिफ्ट में शुक्रवार दोपहर तीन लोग 25 मिनट तक फंसे रहे। काफी मशक्कत के बाद सुरक्षा गार्डों ने लिफ्ट का गेट खोलकर सभी को बाहर निकाला। सोसाइटी के लोगों ने बताया कि दोपहर 12 बजे टावर बी-4 में अचानक लिफ्ट बंद होने से एक महिला समेत दो युवक अंदर फंस गए। ऐसे हादसे लगातार गौतमबुद्ध नगर में होते रहते है। जिसके कारण लोग अपनी ही सोसायटी की लिफ्ट का इस्तेमाल करने में डरते है। ऐसे में डीएम का आदेश लोगों के लिए खुशखबरी बनकर आया है। लोगों से निवेदन है करते हुए एक व्यक्ति ने लिखा कि यहाँ लोग बुनियादी शिकायत नहीं करते कम से कम बुनियादी चीज़ों की शिकायत शुरू करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.