ग्रेटर नोएडा जोन डीसीपी की वजह से मृतकों के परिजनों को मिलेगा लाखों रुपये का मुआवजा 

एसटीपी प्लांट में 3 कर्मचारियों की मौत के मामले में बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा जोन डीसीपी की वजह से मृतकों के परिजनों को मिलेगा लाखों रुपये का मुआवजा 

ग्रेटर नोएडा जोन डीसीपी की वजह से मृतकों के परिजनों को मिलेगा लाखों रुपये का मुआवजा 

Tricity Today | कंपनी के बाहर खड़े पुलिसकर्मी

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में कोफोर्ज कंपनी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट जहरीली गैस की चपेट में आकर डूबकर मरने वाले तीन कर्मचारियों के मामले में बड़ी खबर सामने आई है। ग्रेटर नोएडा जोन डीसीपी साद मियां खान की कंपनी प्रबंधन से लंबी बातचीत की। जिसके बाद कंपनी प्रबंधन ने मृतकों के परिजनों को 12-12 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की बात कही है। साथ ही कंपनी परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देगी। इसके अलावा मृतकों के माता-पिता को मरते दम 15 हजार रुपये महीने की पेंशन भी देती रहेगी। 

मोहित का हुआ अंतिम संस्कार  
दनकौर के हतेवा गांव निवासी मोहित, मथुरा के बरसाना निवासी अंकित और कानपुर निवासी हरि गोविंद की सोमवार को हादसे में मौत हो गई थी। मृतकों के परिजन देर रात ग्रेटर नोएडा पहुंचे। मंगलवार सुबह शवों को जिम्स की मोर्चरी से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मोहित का शव हतेवा गांव पहुंचा, जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया, जबकि अंकित और हरि गोविंद के शवों को परिजन लेकर रवाना हो गए। 

मृतकों के फंड का पैसा भी मिलेगा 
डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के लिए कंपनी प्रबंधन से लंबी बातचीत हुई। इसके बाद तय हुआ है कि प्रत्येक मृतक के परिवार को 12-12 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी माता-पिता के जीवित रहने तक 15 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन के रूप में देगी। इसके अलावा कंपनी में काम करने के दौरान मृतक के फंड से मिलने वाला पैसा परिजनों को दिया जाएगा। 

शव ले जाने और अंतिम संस्कार का भी दिया पैसा 
मृतक के परिवार के एक सदस्य को कंपनी में नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा शव के अंतिम संस्कार के लिए 15 हजार रुपये दिए गए हैं। शव को पैतृक गांव ले जाने के लिए 15 हजार रुपये दिए गए हैं। इस मुआवजे के अलावा कानूनी कार्रवाई जारी रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.