इन सख्त नियमों के साथ दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन चुनाव का बिगुल बजा, पढ़िए पूरा कार्यक्रम

गौतमबुद्ध नगर : इन सख्त नियमों के साथ दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन चुनाव का बिगुल बजा, पढ़िए पूरा कार्यक्रम

इन सख्त नियमों के साथ दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन चुनाव का बिगुल बजा, पढ़िए पूरा कार्यक्रम

Google Image | district court gautam budh nagar

Greater Noida : जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन गौतमबुद्ध नगर में चुनाव का बिगुल बज गया है। चुनाव का ऐलान एल्डर्स कमेटी की ओर से कर दिया गया है। एल्डर्स कमेटी के सदस्य और बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद कुमार वर्मा ने बताया कि इस बार चुनाव कराने के लिए कई कड़े कदम उठाए गए हैं। जो भी प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा और चुनाव प्रचार करेगा, वह दावतों में अधिक धनराशी खर्च नहीं करेगा। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी केवल दो दिन 20 और 21 दिसंबर को ही खाने-पीने के लिए टैंट लगाकर व्यवस्था कर सकेंगे। यदि कोई प्रत्याशी आदेश का उल्लंघन करता है तो प्रत्याशी का नामांकन रद्द कर दिया जाएगा। 

22 दिसंबर को होगा मतदान
उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान कोई भी मतदाता मतदान के दौरान मोबाइल का प्रयोग नहीं करेगा। मतदान करने जाने से पहले बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश का आई कार्ड साथ रखेगा। उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए नामांकन 17 दिसंबर को सुबह 11 बजे से 4 बजे तक होगा। नामांकन फार्म की जांच 19 दिसंबर को 2 बजे से 3 बजे तक होगी। नामांकन वापसी 19 दिसंबर को ही 3 से 4 बजे तक होगी। मतदान 22 दिसंबर को सुबह 9 बजे से 5 बजे तक होगा।

कौन से पद के लिए कितने रुपए देने होंगे 
एल्डर कमेटी के चेयरमैन ऋषिपाल नागर ने बताया कि चुनाव के लिए नामांकन शुल्क और पात्रता तय कर दी गई है। अध्यक्ष पद के लिए 25 हजार रुपए और योग्यता 8 साल की तय की गई है। वरिष्ट उपाध्यक्ष नामांकन शुल्क 15 हजार रुपए, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए 10 हजार रुपए, सचिव नामांकन शुल्क 20 हजार रुपए, सहसचिव प्रशासनिक 10 हजार रुपए, कोषाध्यक्ष 10 हजार रुपए, सांस्कृतिक सचिव 5 हजार रुपए और सहसचिव पुस्तकालय के लिए 5 हजार रुपए रखा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.