ग्रेटर नोएडा के सीईओ सुरेंद्र सिंह केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्त, मोदी और योगी की गुड बुक में मिली पहचान

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा के सीईओ सुरेंद्र सिंह केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्त, मोदी और योगी की गुड बुक में मिली पहचान

ग्रेटर नोएडा के सीईओ सुरेंद्र सिंह केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्त, मोदी और योगी की गुड बुक में मिली पहचान

Tricity Today | Surender Singh IAS

NewDelhi/Greater Noida/Lucknow : उत्तर प्रदेश कैडर में 2005 बैच के आईएएस अफसर और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh IAS) को केंद्र सरकार (Central Government) में प्रतिनियुक्ति मिल गई है। वह अब अगले 3 वर्षों के लिए एजीएमयूटी (AGMUT) कैडर में काम करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने सुरेंद्र सिंह को उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government से मांगा है। जिसके बाद महज 1 सप्ताह में उनकी प्रतिनियुक्ति से जुड़ी कार्यवाही पूरी की गई है। अगले एक-दो दिनों में सुरेंद्र सिंह ग्रेटर नोएडा से कार्यभार छोड़ देंगे। आपको बता दें कि सुरेंद्र सिंह की पहचान उनकी ईमानदार छवि और शानदार काम के लिए होती है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (DM Varanasi) के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं।

एजीएमयूटी कैडर में 3 वर्षों के लिए नियुक्ति
भारत सरकार के नियुक्तिम कार्मिक विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक 21 सितंबर को सुरेंद्र सिंह की प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार की कैबिनेट ने फैसला लिया है। सुरेंद्र सिंह को उत्तर प्रदेश कैडर से एजीएमयूटी कैडर में 3 वर्षों के लिए नियुक्ति दी गई है। इस दौरान में वह अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेशों में काम करेंगे। हालांकि, यह भी पता चला है कि वह प्रधानमंत्री कार्यालय में एजीएमयूटी से जुड़े कामकाज देखेंगे। आपको बता दें कि सुरेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश कैडर में 2005 बैच के आईएएस अफसर हैं। वह मूल रूप से मथुरा जिले के रहने वाले हैं।

मेरठ मंडल और ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ
सुरेंद्र सिंह फिलहाल मेरठ मंडल के कमिश्नर हैं और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी भी हैं। सुरेंद्र सिंह को ना केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गुड बुक का भी अफसर माना जाता है।

मेरठ से केंद्र तक का सफर
सुरेंद्र सिंह आईएएस मूल रूप से मथुरा के रहने वाले हैं। सुरेंद्र सिंह का जन्म 15 अगस्त 1978 को हुआ। सुरेंद्र सिंह 2005 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। सबसे पहले उनकी पोस्टिंग मेरठ में हुई। सुरेंद्र सिंह मेरठ में सबसे पहले असिस्टेंट मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किए गए थे। वह भदोही, बलरामपुर, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, बरेली, कानपुर नगर और वाराणसी समेत कई जनपदों के डीएम रह चुके हैं। सुरेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के विशेष सचिव के रूप में काम कर चुके हैं। फिलहाल उनके पास मेरठ कमिश्नर और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार है, लेकिन अब वह केंद्र सरकार में जाने वाले हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.