जगत फार्म में एफओबी कब बनेगा? गुस्से में शहर के लोग

ग्रेटर नोएडा वालों का अथॉरिटी से सवाल : जगत फार्म में एफओबी कब बनेगा? गुस्से में शहर के लोग

जगत फार्म में एफओबी कब बनेगा? गुस्से में शहर के लोग

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वालों का अथॉरिटी से सवाल

Greater Noida News : शहर की जनता ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नीतियों पर सवाल खड़े कर रही है। वैसे भी सवाल खड़ा क्यों ना हो, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने काफी समय पहले जगत फार्म में फुटओवर ब्रिज बनाने के लिए टेंडर निकाला था और तीन महीने पहले टेंडर हो चुका है। उसके बावजूद अब तक डिजाइन तैयार नहीं हो पाया है और एक प्रतिशत काम शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की क्लास लगा दी है। उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों के ऊपर तमाम सवाल खड़े कर दिए हैं। जिसका जवाब अधिकारियों के पास नहीं है।
  
"आखिरकार इतनी देरी क्यों"
इस मुद्दे पर एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य आलोक सिंह का कहना है, "जगत फार्म में फुटओवर ब्रिज की मांग जाने कब पूरी होगी? सबसे पहले यही बनाना था। हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं रोजाना सड़क क्रॉस करते हैं। उसके बावजूद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इस पर ध्यान नहीं दे रहा। आखिरकार इसमें इतनी देरी क्यों? क्या किसी अफसर के पास कोई जवाब है?"

"प्राधिकरण का ध्यान क्यों नहीं"
ग्रेटर नोएडा के सामाजिक कार्यकर्त्ता मुकुल गोयल ने बताया, "जगत फार्म पर फुटओवर ब्रिज की बहुत ज्यादा आवश्यकता है। कई हजार बच्चे रोजाना नॉलेज पार्क से जगत फार्म की तरफ सड़क पार करके आते-जाते हैं। सड़क पार करते समय दुर्घटना की आशंका ज्यादा रहती है। प्राधिकरण को इस पर ध्यान देकर फुटओवर ब्रिज जल्द से जल्द बनवाना चाहिए।"

"ऐसी कंपनी को मिला टेंडर, जिसके पास अनुभव नहीं"
हरेंद्र भाटी का कहना है, "एक्टिव सिटीजन टीम के द्वारा लगातार इस फुटओवर ब्रिज के बनाने की मांग की जा रही है। बड़ी बात यह है कि जिस कंपनी को टेंडर दिया है, उसे एफओबी बनाने और चलाने का कोई अनुभव नहीं है। एफओबी बनाने के लिए एक साल लंबा वक्त दे दिया है। जबकि, एफओबी बनाने में तीन महीने से ज्यादा वक्त नहीं लगता है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.