यमुना और हिंडन नदी के पास रहने वाले हजारों लोगों को नोटिस जारी, बाढ़ की आशंका

गौतमबुद्ध नगर से बड़ी खबर : यमुना और हिंडन नदी के पास रहने वाले हजारों लोगों को नोटिस जारी, बाढ़ की आशंका

यमुना और हिंडन नदी के पास रहने वाले हजारों लोगों को नोटिस जारी, बाढ़ की आशंका

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में पिछले साल बरसात में यमुना और हिंडन नदी के पास डूब क्षेत्र में कई घरों के अंदर पानी घुस गया था। करीब एक सप्ताह तक प्रशासन रहा। इस बार जिला प्रशासन ने पहले से ही तैयारी कर रखी है। प्रशासन की तरफ से यमुना व हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में रहने वाले एक हजार से अधिक लोगों को नोटिस भेजा गया है। प्रशासन का तर्क है कि बाढ़ की आशंका चलते यह कार्रवाई की गई है। इन्हें दूसरे स्थान पर विस्थापित करने के आदेश दिए। 

तीनों तहसीलों में लोगों को नोटिस जारी 
प्रदेश सरकार ने बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर को संवेदनशील जिलों की सूची में रखा है। इसके चलते जिला प्रशासन ने सदर, दादरी व जेवर के डूब क्षेत्र में अभियान चलाकर किनारे रहने वाले एक हजार से अधिक लोगों को नोटिस जारी किए। अकेले सदर तहसील क्षेत्र में 500 नोटिस दिए गए हैं। तहसील के अधिकांश गांवों के बाढ़ से प्रभावित होने की संभावना है। ऐसे में लोगों को बाढ़ वाले क्षेत्र से बाहर आने की हिदायत दी जा रही है।

यमुना और हिंडन का जलस्तर बढ़ने की आशंका 
पहाड़ों पर भारी बारिश के कारण यमुना और हिंडन का जलस्तर बढ़ सकता है। इस संबंध एडीएम वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार ने बताया कि मंगलवार को बाढ़ वाले क्षेत्र में रहने वाले लोगों को नोटिस देकर बाहर आने की हिदायत दी गई। तीनों तहसीलों में एक हजार से अधिक लोगों को नोटिस दिए गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.