आदमी की गलती अब मशीनें सुधारेंगी, प्राधिकरण के इस फैसले से हर कोई हैरान

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : आदमी की गलती अब मशीनें सुधारेंगी, प्राधिकरण के इस फैसले से हर कोई हैरान

आदमी की गलती अब मशीनें सुधारेंगी, प्राधिकरण के इस फैसले से हर कोई हैरान

Google Photo | Greater Noida Authority

Geater Noida News : शहर में सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण व्यवस्था खराब हो गई थी। जिसको ठीक करने में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगा हुआ है। अब प्राधिकरण के अधिकारियों ने एक प्लान तैयार किया है। जिसके तहत अब सड़कों पर मशीन के जरिए सफाई की जाएगी। यह प्लान बहुत जल्दी शुरू होने वाला है।

ग्रेटर नोएडा में 124 गांव और 95 सेक्टर
दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में 124 गांव और 95 सेक्टर आते हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इन सेक्टरों और गांव को 8 प्रशासनिक क्षेत्र में बांटा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इन 124 गांव और 95 सेक्टर में करीब 10 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं। अनुमान है कि रोजाना इन स्थानों से करीब 350 टन कूड़ा निकलता है। 

24 और 45 मीटर चौड़ी सड़क की सफाई मशीनें करेंगी
दिवाली से पहले से ग्रेटर नोएडा में सफाई कर्मी हड़ताल पर गए हुए हैं। जिसकी वजह से शहर में सफाई व्यवस्था खराब हुई पड़ी है। अब इसको ठीक करने में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगा हुआ है। कुछ अतिरिक्त कर्मचारियों की अस्थाई तौर पर नियुक्ति भी की गई। अब बताया जा रहा है कि शहर में 24 और 45 मीटर चौड़ी सड़क की सफाई करने के लिए प्राधिकरण मशीनों को मैदान में उतरेगी। यानी कि अब शहर में 24 और 45 मीटर चौड़ी सड़क की सफाई मशीन के जरिए की जाएगी। हालांकि, यह मुख्य सड़क के लिए प्लान तैयार किया है। सर्विस रोड पर मैनुअल तरीके से ही साफ-सफाई की जाएगी।

इनको नौकरी से निकाला जाएगा
आपको बता दें कि शहर में सफाई कर्मियों की हड़ताल पर जाने के बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने बड़ा फैसला लिया है। प्राधिकरण ने फैसला लेते हुए कहा है कि ही अतिरिक्त सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। यानी कि जो सफाईकर्मी हड़ताल पर बैठे हैं, उनको नौकरी से निकाला जा सकता है। इसके आदेश ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जिम्मेदार ठेकेदारों को दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.