एनपीसीएल ने अपने उपभोक्ताओं का किया सम्मान, कैश प्राइज के साथ बांटे उपहार

Greater Noida : एनपीसीएल ने अपने उपभोक्ताओं का किया सम्मान, कैश प्राइज के साथ बांटे उपहार

एनपीसीएल ने अपने उपभोक्ताओं का किया सम्मान, कैश प्राइज के साथ बांटे उपहार

Tricity Today | एनपीसीएल ने अपने उपभोक्ताओं का किया सम्मान

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में अपने उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए समर्पित नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड ने ‘उपभोक्ता सप्ताह’ का आयोजन किया। आगमी 16 सितम्बर से 30 सितम्बर 2024 तक चले इस आयोजन के दौरान एनपीसीएल की कस्टमर रिलेशंस टीम ने उपभोक्ताओं को सम्मानित करने और पुरस्कार राशि बांटने के साथ कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का मकसद ग्राहक-केंद्रित सेवाओं के प्रति एनपीसीएल की प्रतिबद्धता को उजागर करना है।  

समय पर बिल भुगतान करने वालों का सम्मान 
‘उपभोक्ता सप्ताह’ के दौरान एनपीसीएल की ओर से उन सभी उपभोक्ताओं को सम्मानित किया गया जो समय पर बिल का भुगतान करते हैं। एनपीसीएल ने ऐसे उपभोक्ताओं का सम्मान करते हुए उन्हें गोल्ड, सिल्वर और कांस्य प्रशंसा प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। निरंतर अच्छे भुगतान व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए एनपीसीएल की ओर से कुल 56,291 उपभोक्ताओं को गोल्ड, सिल्वर, और कांस्य प्रशंसा प्रमाणपत्र प्रदान किए गए। 

लकी ड्रा का आयोजन हुआ 
इस कार्यक्रम के दौरान एनपीसीएल की ओर से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के उपभोक्ताओं के लिए लकी ड्रॉ का भी आयोजन किया गया। जिसमें समय पर ऑनलाइन भुगतान करनेवालों को ईनाम दिया गया। लकी ड्रॉ में चुने गए 25 शहरी उपभोक्ताओं को जहां 47,000 का नगद पुरस्कार मिला। वहीं 40 ग्रामीण उपभोक्ताओं के बीच 16,000 के गिफ्ट हैंपर्स बांटे गए हैं। 

फीडबैक के लिए एक मंच 
एनपीसीएल की ओर से इस दौरान सुधार मेला का भी योजन किया गया जिसमें उपभोक्ताओं को बिना किसी संकोच के अपने विचार साझा करने के लिए मंच प्रदान किया गया। सुधार मेला के दौरान एनपीसीएल को कुल 359 उपभोक्ताओं से फीडबैक हासिल हुए जो हमें और बेहतर सेवा मुहैया कराने के लिए प्रेरित करेगा। 

सेवा अनुरोधों का त्वरित समाधान 
उपभोक्ताओं को त्वरित और कुशल सेवा प्रदान करने के लिए एनपीसीएल की ओर से त्वरित सेवा लांच की गई जिसके तहत सभी सेवा अनुरोधों को 48 घंटों के भीतर संसाधित किया गया। इस फास्ट-ट्रैक सेवा के तहत नए कनेक्शन, लोड वृद्धि, नाम परिवर्तन, लोड में कमी और श्रेणी परिवर्तन जैसे अनुरोधों को कवर किया गया और हमारे मूल्यवान ग्राहकों को उत्तम सेवा प्रदान की गई। 

सौर ऊर्जा और डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देना 
सौर ऊर्जा या आरएनएफआई के माध्यम से डिजिटल भुगतान और बिजली चोरी के मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के हमारे प्रयासों के तहत एनपीसीएल की ओर से नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया गया। उपभोक्ता सप्ताह के दौरान ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग इलाकों में कुल 30 नाटकों का मंचन किया गया और 2000 से अधिक उपभोक्ताओं को जागरूक बनाया गया। 

उपभोक्ताओं के लिए यूट्यूब वीडियो
उपभोक्ताओं को उनके बिलिंग सिस्टम को बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए एनपीसीएल की ओर से "Know Your Prepaid Bill" शीर्षक से एक यूट्यूब वीडियो भी लॉन्च किया गया है। ये वीडियो अब हमारे यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध हैं। 

उपभोक्ताओं की सहभागिता बढ़ाना
कंज्यूमर वीक के आयोजन के दौरान एक मजेदार और इंटरैक्टिव तत्व जोड़ते हुए एनपीसीएल की ओर से "पिक योर लक" गतिविधि शुरू की गई। इसके तहत उपभोक्ताओं को एलईडी बल्ब, पेन स्टैंड और बैग जैसे रोमांचक पुरस्कार जीतने का मौका मिला। एनपीसीएल के अलग-अलग कस्टमर केयर दफ्तरों में पहुंचे उपभोक्ताओं के लिए ये एक यादगार अनुभव साबित हुआ। उपभोक्ताओं से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए एनपीसीएल साल 2018 से उपभोक्ता सप्ताह का आयोजन करता आ रहा है। हमारी ओर से शुरू की गई ये पहल न केवल उपभोक्ता संतुष्टि में सुधार लाने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाती है। बल्कि हमें अपने उपभोक्ताओं के साथ उत्कृष्टता, पारदर्शिता और निरंतर जुड़ाव के प्रित हमारी प्रतिबद्धता को उजगाकर करती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.