नुक्कड़ नाटक के माध्यम से गांधीजी के सिद्धांतों का किया प्रचार

गांधी जयंती पर जनहित कॉलेज में कार्यक्रम : नुक्कड़ नाटक के माध्यम से गांधीजी के सिद्धांतों का किया प्रचार

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से गांधीजी के सिद्धांतों का किया प्रचार

Tricity Today | जनहित कॉलेज ऑफ लॉ

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जनहित कॉलेज ऑफ लॉ में एक अक्टूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने नॉलेज पार्क प्रथम की सड़क किनारे एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया। जिसके माध्यम से महात्मा गांधी के जीवन, उनके आदर्शों और स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान को प्रभावी ढंग से दर्शाया गया। नाटक में शामिल छात्रों ने गांधीजी के अहिंसा, सत्य और स्वराज्य के सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया। 

छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान 
नुक्कड़ नाटक के साथ ही महाविद्यालय द्वारा स्वच्छता अभियान का भी आयोजन किया गया। इस अभियान के तहत छात्रों और शिक्षकों ने महाविद्यालय के आसपास के क्षेत्रों में सफाई की और वहां उपस्थित लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। छात्रों ने स्वच्छता अभियान के दौरान लोगों से अपील की कि वे अपने आस-पास के क्षेत्रों को स्वच्छ रखें और गांधीजी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने में सहयोग दें।

पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन 
महाविद्यालय में सामाजिक न्याय के विषय पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। प्रतियोगिता में चंदन, पलक, गुंजन पंचाल, और रुकसार ने प्रथम, द्वितीय, तृतीय और सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। इन सभी को प्रमाण-पत्र और पुरस्कार प्रदान किए गए। छात्रों ने गांधीजी के विचारों को समर्पित अपने पोस्टरों में सामाजिक समरसता, समानता और न्याय की महत्ता को दर्शाया, जिससे महाविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों पर गहरा प्रभाव पड़ा।

जनहित कॉलेज ऑफ लॉ की सांस्कृतिक समिति ने कराया आयोजन
गांधी जयंती के इन कार्यक्रमों की सफलता का श्रेय जनहित कॉलेज ऑफ लॉ की सांस्कृतिक समिति को जाता है। जिसके समर्पण और प्रयासों से यह आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। सांस्कृतिक समिति के प्रमुख सदस्य डॉ. रंजना द्विवेदी, नीलम उपाध्याय, पूजा शर्मा, और प्रियंका भाटी ने इस आयोजन को उत्कृष्ट बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके नेतृत्व में छात्रों को एक मंच मिला, जहां उन्होंने अपने विचार और रचनात्मकता को प्रस्तुत किया।

यह लोग रहे मौजूद
समारोह में मीनाक्षी तोमर, अंकित गुप्ता, डॉ. कुसुम कुमारी, रीता, शीतल शाह, मोनिका राठी, मनीषी शर्मा, धीरेन्द्र कुमार पाण्डेय, विवेक त्रिवेदी, गोविन्द बहादुर सिंह, चेतन राज सिंह, पवन प्रताप सिंह, गोविन्द सिंह, ऐश्वर्या मिश्रा, सतेंद्र कुमार, सूरज, हारिओम और प्रदीप आदि शामिल थे। जिन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.