स्वच्छता और बुनियादी सुविधाओं की दयनीय स्थिति से जूझ रहा सेक्टर बीटा-2

ग्रेटर नोएडा : स्वच्छता और बुनियादी सुविधाओं की दयनीय स्थिति से जूझ रहा सेक्टर बीटा-2

स्वच्छता और बुनियादी सुविधाओं की दयनीय स्थिति से जूझ रहा सेक्टर बीटा-2

Tricity Today | लोगों ने सीईओ से की मांगे 

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा-2 में स्वच्छता और बुनियादी सुविधाओं की स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। स्थानीय निवासियों द्वारा लगातार शिकायतों के बावजूद प्राधिकरण की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। 7-8 सालों से सड़कों की मरम्मत नहीं हुई 
रिपोर्ट के अनुसार, सेक्टर में पिछले 7-8 वर्षों से सड़कों की मरम्मत नहीं हुई है। टूटी-फूटी सड़कें और जगह-जगह भरा मलबा आवागमन में बाधा उत्पन्न कर रहा है। सीवर ओवरफ्लो की समस्या पिछले कई महीनों से लगातार बनी हुई है, जिससे क्षेत्र में दुर्गंध का माहौल बना हुआ है।स्थानीय निवासी हरेंद्र भाटी के अनुसार, "प्राधिकरण द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारियों के पास कोई वास्तविक अधिकार नहीं हैं। कल नोडल अधिकारी और डिवीजन-5 के मैनेजर ने दौरा किया, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ।"

दीपावली पर प्राधिकरण की तरफ से कोई सफाई नहीं 
दीपावली के त्योहार के समय जब हर घर में सफाई का माहौल है, तब भी प्राधिकरण की ओर से समुचित साफ-सफाई नहीं की जा रही है। स्ट्रीट लाइटें पेड़ों की घनी शाखाओं में छिपी हुई हैं, और कई वर्षों से पेड़ों की छंटाई का कार्य नहीं किया गया है। कटी हुई शाखाएं जगह-जगह पड़ी हुई हैं। पानी की आपूर्ति में भी कम दबाव की समस्या बनी हुई है।

इन लोगों ने सीईओ से की मांगे 
क्षेत्र के प्रमुख नागरिकों, जिनमें जगत सिंह नागर, ग्रीस जिंदल, कुलदीप शर्मा, सूर्य प्रकाश, और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से इन समस्याओं के त्वरित समाधान की मांग की है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि यदि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो वे बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.