जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक हजार एकड़ में बनेगा सेमीकंडक्टर पार्क

आज की खास खबर : जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक हजार एकड़ में बनेगा सेमीकंडक्टर पार्क

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक हजार एकड़ में बनेगा सेमीकंडक्टर पार्क

Tricity Today | सेमीकंडक्टर पार्क 

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक हजार एकड़ जमीन पर एक सेमीकंडक्टर पार्क का निर्माण किया जाएगा। इस परियोजना के लिए यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर 10 में जमीन चिन्हित कर ली है और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह जमीन किसानों से सीधे बैनामा के आधार पर भी खरीदी जाएगी ताकि विकास कार्यों में तेजी लाई जा सके।

यमुना प्राधिकरण ने इस सेक्टर के विकास का जिम्मा एक बड़ी कंपनी को सौंपने की योजना बनाई है, जो सड़क, बिजली, सीवर, पानी समेत सभी बुनियादी सुविधाओं का विकास करेगी। इस क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बड़े पार्क, आवासीय सुविधाएं, स्कूल, और मार्केट जैसी तमाम सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

सैमी कंडक्टर पार्क में करीब 2 लाख करोड़ रुपये का देसी और विदेशी पूंजी निवेश होने की संभावना है, जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। इस परियोजना का ऐलान उत्तर प्रदेश सरकार ने कर दिया है। यमुना प्राधिकरण की ओर से इस परियोजना के प्रचार-प्रसार के लिए भी विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। सैमी कंडक्टर पार्क के निर्माण से क्षेत्र में आर्थिक विकास की गति को और अधिक बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.