प्राधिकरण के दावों के बाद भी पहला दिन बेहाल, अव्यवस्था से दर्शक निराश

ग्रेटर नोएडा में Afg vs NZ : प्राधिकरण के दावों के बाद भी पहला दिन बेहाल, अव्यवस्था से दर्शक निराश

प्राधिकरण के दावों के बाद भी पहला दिन बेहाल, अव्यवस्था से दर्शक निराश

Tricity Today | क्रिकेट स्टेडियम

Greater Noida News : शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सोमवार से खेला जाने वाला पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच पहले दिन ही अव्यवस्था की भेंट चढ़ गया। मैदान में नमी होने की वजह से अंपायर मैच शुरू कराने का निर्णय नहीं ले सके। रविवार को ही तेज बारिश हुई थी। ऐसे में कोई जोखिम उठाने की स्थिति में नहीं थे। ऐसे में मैच को लेकर उत्साहित हजारों दर्शकों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। मौसम सही रहने पर मंगलवार को मैच खेला जाएगा।

9 से 13 तक होगा मैच 
अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा में एकमात्र टेस्ट मैच 9 से 13 सितंबर तक खेला जाना है। इसको लेकर पिछले लगभग डेढ़ माह से  तैयारी चल रही थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा मैदान को दुरुस्त करने सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे थे। इस मुकाबले के लिए अफगानिस्तान की टीम 28 अगस्त और न्यूजीलैंड की टीम 5 सितंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंच गई थी। मैच सोमवार सुबह 10 बजे शुरू होना था।

चार बार मैदान का किया निरीक्षण 
दोनों देशों के खिलाड़ी और अंपायर सुबह 9 बजे स्टेडियम में पहुंचे तो मैदान में काफी नमी दिखी। इस पर आनन- फानन में दो सुपर सॉपर की मदद से मैदान को सुखाने का प्रयास किया गया। साथ ही धूप निकलने का भी इंतजार किया गया। उधर समय से मैच शुरू न होने पर सुबह से जमा दर्शक बेचैन होने लगे। अंपायरों की टीम ने खिलाड़ियों के साथ 1-1 घंटे के अंतराल पर चार बार मैदान का गहनता से निरीक्षण किया। मैदान को सुखाने के लिए कुछ स्थानों पर मिट्टी भी डाली गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

दर्शक रहे निराश
मैदान में नमी होने की वजह से अंपायर मैच शुरू कराने का अंतिम निर्णय नहीं ले सके। मैच शुरू होने की संभावना कम देख दोनों देशों के खिलाड़ियों ने मैदान पर आकर वार्मअप किया। पहले दिन का मैच अव्यवस्था की भेंट चढ़ता देख दर्शक निराश होकर वापस लौटने लगे। अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को मैदान पर खेलते हुए नहीं देख सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.