तीन कोचिंग सेंटर सील, 3 डिपार्टमेंट के अफसरों ने एक साथ मारा छापा 

ग्रेटर नोएडा में बड़ा एक्शन : तीन कोचिंग सेंटर सील, 3 डिपार्टमेंट के अफसरों ने एक साथ मारा छापा 

तीन कोचिंग सेंटर सील, 3 डिपार्टमेंट के अफसरों ने एक साथ मारा छापा 

Tricity Today | अधिकारी कोचिंग सेंटर सील करते हुए

Greater Noida News : दिल्ली में हुई घटना के बाद गौतमबुद्ध नगर के अधिकारी लगातार कोचिंग सेंटरों पर छापेमारी कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को जिला प्रशासन, पुलिस और फायर डिपार्टमेंट ने एक साथ छापा मारा। इस दौरान मानकों के बिना चल रहे तीन कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया। फायर एनओसी का दावा है कि तीनों कोचिंग सेंटर बिना रजिस्ट्रेशन और बिना फायर एनओसी के चल रहे थे। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद से ग्रेटर नोएडा में कोचिंग संस्थान चलाने वालों में भी हड़कंप मचा हुआ है। 

अल्फा वन में चल रहे थे कोचिंग सेंटर 
डिस्ट्रिक्ट स्कूल इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद कोचिंग सेंटरों की जांच की जा रही है। इसके लिए एक टीम गठित की गई है। बुधवार को इस टीम द्वारा ग्रेटर नोएडा के अल्फा वन सेक्टर में कोचिंग सेंटरों की जांच की गई। इस दौरान तीन कोचिंग सेंटर बिना रजिस्ट्रेशन के चलते पाए गए। साथ ही इन तीनों कोचिंग सेंटरों के पास फायर एनओसी भी नहीं थी। इसके चलते इन तीनों कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट, जिला अग्निशमन अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक मौजूद रहे। 

पहले भी कई बार नोटिस किए थे जारी 
उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इन कोचिंग सेंटरों को पहले भी कई बार नोटिस जारी किए गए थे लेकिन इसके बावजूद इन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया। साथ ही इन्होंने फायर एनओसी भी नहीं ली थी। ये बच्चों की जान जोखिम में डाल रहे थे। इसी वजह से इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि जिले में ऐसे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है तथा भविष्य में बिना रजिस्ट्रेशन के चलता हुआ कोई भी कोचिंग सेंटर तुरंत प्रभाव से सील कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.