रितु माहेश्वरी को खुश करने के लिए अफसरों ने जगतफार्म में घुमाया बुलडोजर, चंद मिनटों में फिर अवैध अतिक्रमण

हाल-ए-ग्रेटर नोएडा : रितु माहेश्वरी को खुश करने के लिए अफसरों ने जगतफार्म में घुमाया बुलडोजर, चंद मिनटों में फिर अवैध अतिक्रमण

रितु माहेश्वरी को खुश करने के लिए अफसरों ने जगतफार्म में घुमाया बुलडोजर, चंद मिनटों में फिर अवैध अतिक्रमण

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर

Greater Noida : शनिवार को एक बार फिर ग्रेटर नोएडा की सबसे बड़ी मार्केट जगतफार्म में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर चला है। दरअसल, चलाया नहीं केवल घुमाया है। अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्राधिकरण ने काफी बार जगतफार्म बाजार में कार्रवाई है, लेकिन कोई फायदा नहीं। क्योंकि प्राधिकरण की टीम के रवाना होने के बाद लोगों ने दोबारा से अवैध कब्जा करना शुरू कर दिया।

2-3 हजार रुपए में करवाते है अवैध कब्जा
ग्रेटर नोएडा के गामा-वन में स्थित जगत फॉर्म सबसे बड़ी मार्केट है। इस मार्केट में रोजाना हजारों लोग खरीदारी करते हैं। सुबह से शाम तक लोगों का आवागमन लगा रहता है। इस बाजार में कुछ लोगों ने अवैध अतिक्रमण किया हुआ है। कुछ दुकानदार 2-3 हजार रुपए में अपनी दुकान के बाहर अवैध तरीके से अतिक्रमण करवाते हैं और उनसे वसूली करते हैं।

लाव-लश्कर के साथ पहुंची प्राधिकरण की टीम
शनिवार को दोपहर के समय करीब 2:00 ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम जगतफार्म बाजार पहुंची। वहां पर अवैध अतिक्रमण को हटाया, लेकिन प्राधिकरण की टीम रवाना होने के बाद दोबारा से अतिक्रमण होना शुरू हो गया। दुकानों के बाहर अवैध रेहड़ी-पटरी लगनी शुरू हो गया। अभी प्राधिकरण की टीम को गए हुए एक घंटा नहीं हुआ है और लोगों ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं हुआ है।

कौन जिम्मेदार?
हर कोई जानता है कि शाम के समय जगतफार्म में सबसे बड़ा बाजार लगता है। उसके बावजूद भी दोपहर के समय प्राधिकरण की टीम बाजार में लाव-लश्कर के साथ अवैध कब्जे को हटाने पहुंचती है। जबकि, असल में तो शाम के समय सबसे ज्यादा अतिक्रमण होता है। अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि प्राधिकरण की टीम इस पर निगरानी क्यों नहीं करती है। कुछ लोगों का कहना है कि प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत से ग्रेटर नोएडा के जगतफार्म में अवैध रेहड़ी-पटरी लगती है।

वीआईपी बैग्स वाला सबसे बड़ा मुद्दा
जगतफार्म में सबसे बड़ा मुद्दा और अवैध कब्जे का कारण वीआईपी बैग्स शोरूम माना जाता है। अगर आप जगतफार्म में एंट्री लेते हो तो वीआईपी बैग का आपको अवैध अतिक्रमण सबसे ज्यादा दिखाई देगा। इस दुकानदार ने तो सड़क पर ही अपना टेंट लगा दिया है और खुलेआम प्राधिकरण को चुनौती देते हुए कब्जा किया हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.