गिरफ्तारी से नाराज तीन गांवों के लोगों ने थाना घेरा, पुलिस से मांगे सबूत

ग्रेटर नोएडा में मूर्ति खंडित : गिरफ्तारी से नाराज तीन गांवों के लोगों ने थाना घेरा, पुलिस से मांगे सबूत

गिरफ्तारी से नाराज तीन गांवों के लोगों ने थाना घेरा, पुलिस से मांगे सबूत

Tricity Today | ग्रामीण थाने का घेराव करते हुए

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में थाना सेक्टर-142 क्षेत्र स्थित मोहियापुर गांव में मूर्ति खंडित को लेकर कई गांव के लोगों में गुस्सा है। पुलिस ने लोगों का गुस्सा कम करने के लिए व्यक्ति को हिरासत में लिया है। रविवार को इस मामले को लेकर मोहियापुर के पड़ोसी गुलावली, याकूतपुर 1 और याकूतपुर 2 के ग्रामीण थाने पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने युवक को पूछताछ के लिए पुलिस को सौंपा था। लेकिन पुलिस ने उसे ही आरोपी बना दिया। ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए पुलिस से गिरफ्तारी को लेकर सबूत मांगे हैं। 

श्मशान घाट को लेकर चल रहा विवाद 
ग्रामीण सचिन ने बताया कि श्मशान घाट को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। मोहियापुर के ग्रामीणों ने खुद ही निर्माण कार्य कर दिया और बिना अनुमति के भगवान की मूर्ति रख दी। सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं किए गए। दूसरी ओर पुलिस ने शनिवार को खंडित मूर्ति का विसर्जन कर दिया। एसीपी वीर कुमार का कहना है कि अब ग्रामीणों की अनुमति व आपसी सहमति के बाद ही दोबारा मूर्ति स्थापित की जाएगी। ताकि किसी तरह का कोई विवाद न हो। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने जितेंद्र और 8-10 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने, धमकी और अपमान की धाराओं में मामला दर्ज किया है। वहीं पीएसी को तैनात किया गया है। 

13 साल से चल रहा है विरोध 
मोहियापुर के नीरज लोहिया ने बताया कि गांव के राजस्व अभिलेखों में श्मशान घाट के नाम पर डेढ़ से दो बीघा जमीन दर्ज है। करीब 13 साल पहले विरोध के चलते निर्माण कार्य रुकवा दिया गया था। इसके बाद ग्रामीण हाईकोर्ट चले गए। अधिवक्ता दीपक लोहिया समेत कई ग्रामीणों का दावा है कि कोर्ट ने प्राधिकरण को निर्माण कार्य कराने के आदेश दिए थे, लेकिन प्राधिकरण ने इसकी अनदेखी करते हुए निर्माण कार्य नहीं कराया। पिछले दिनों ग्रामीणों ने एकत्र होकर खुद ही श्मशान घाट का निर्माण करा लिया। पड़ोसी गांव गुलावली के कुछ लोगों ने निर्माण कार्य को नुकसान पहुंचाया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.