जिले की चार विधानसभाओं में नियुक्त किए गए काउंटिंग ऑब्जर्वर

हरियाणा चुनाव मतगणना : जिले की चार विधानसभाओं में नियुक्त किए गए काउंटिंग ऑब्जर्वर

जिले की चार विधानसभाओं में नियुक्त किए गए काउंटिंग ऑब्जर्वर

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Gurugram News : हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 की मतगणना के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग ने गुरुग्राम जिले में विधानसभावार काउंटिंग ऑब्जर्वर नियुक्त किए हैं। इस बार आयोग ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2002 बैच के अधिकारी समीर वर्मा को गुरुग्राम विधानसभा का काउंटिंग ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही वे 75-पटौदी और 78-सोहना विधानसभा के जनरल ऑब्जर्वर भी हैं। उनके अनुभव और विशेषज्ञता से मतगणना प्रक्रिया में पारदर्शिता और कुशलता की उम्मीद की जा रही है।

धनंजय सिंह को बनाया 78-सोहना विधानसभा का काउंटिंग ऑब्जर्वर 
वहीं भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2002 बैच के अधिकारी धनंजय सिंह को 78-सोहना विधानसभा का काउंटिंग ऑब्जर्वर बनाया गया है। इसके अलावा 2008 बैच के अधिकारी नरेंद्र कुमार दुग्गा को बादशाहपुर और गुरुग्राम विधानसभा के जनरल ऑब्जर्वर के रूप में नियुक्त किया गया है। ये सभी अधिकारी मतगणना के दौरान निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

2013 बैच की प्रशासनिक अधिकारी ज्योति सिंह को दी गई जिम्मेदारी
इसके अलावा, छत्तीसगढ़ राज्य की 2013 बैच की प्रशासनिक अधिकारी ज्योति सिंह को 75-पटौदी (अजा.) का काउंटिंग ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। इन अधिकारियों की नियुक्ति से चुनावी प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। आयोग की यह पहल सुनिश्चित करेगी कि मतगणना निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से हो। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में जिम्मेदारी से कार्य करेंगे, जिससे लोकतंत्र की इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया में विश्वास और बढ़ेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.