जिले में टॉप गुरुग्राम, मतदान को लेकर दिखा उत्साह

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 : जिले में टॉप गुरुग्राम, मतदान को लेकर दिखा उत्साह

जिले में टॉप गुरुग्राम, मतदान को लेकर दिखा उत्साह

Google Images | Symbolic Image

Gurugram News : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में गुरुग्राम जिले ने उत्साहजनक मतदान दर्ज किया है। शनिवार को हुए मतदान में गुरुग्राम की चार विधानसभा सीटों पर कुल 57.02 प्रतिशत मतदान हुआ, जो 2019 के चुनाव की तुलना में 4 प्रतिशत अधिक है। जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने बताया कि बादशाहपुर में 54 प्रतिशत, पटौदी में 61.04 प्रतिशत, गुड़गांव में 51.02 प्रतिशत और सोहना में सबसे अधिक 68.06 प्रतिशत मतदान हुआ। हालांकि, जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा नहीं हो सका।

सुबह 7 बजे से शुरू हुई थी प्रक्रिया
पड़ोसी जिलों में नूंह ने 68.28 प्रतिशत मतदान के साथ सबसे अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि पलवल में 67.69 प्रतिशत और फरीदाबाद में 51.9 प्रतिशत मतदान हुआ। रेवाड़ी जिले की तीन विधानसभा सीटों पर औसतन 62.85 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जिसमें बावल में सबसे अधिक 65.60 प्रतिशत लोगों ने वोट डाले। मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हुई, लेकिन कुछ स्थानों पर तकनीकी खामियों के कारण देरी हुई। मालिबू टाउन, मारुति विहार और पटौदी के जमालपुर गांव में ईवीएम में समस्याएं आईं, जिन्हें जल्द ही ठीक कर लिया गया। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा।

8 अक्टूबर को होगी वोटों की गिनती
वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा के लिए तीन स्तरीय व्यवस्था की गई है और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। सभी उम्मीदवारों के प्रतिनिधि सुरक्षा व्यवस्था की जांच कर सकते हैं। यह चुनाव हरियाणा के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, और परिणामों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.