एक्शन मोड में योगी आदित्यनाथ, बोले- माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं

बहराइच में हिंसा : एक्शन मोड में योगी आदित्यनाथ, बोले- माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं

एक्शन मोड में योगी आदित्यनाथ, बोले- माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं

Google Images | योगी आदित्यनाथ

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का आदेश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करें।

कैसे भड़की हिंसा
जानकारी के अनुसार, महराजगंज कस्बे में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बंद करने को लेकर विवाद शुरू हुआ। मामला बढ़ने पर पथराव और फायरिंग की घटना हुई, जिसमें रेहुवा निवासी 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई। इस हिंसक घटना में कुल 12 लोग घायल हुए हैं। स्थानीय प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए करीब 25 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है। घटनास्थल पर डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ला भारी पुलिस बल के साथ पहुंचीं और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया।

विसर्जन बिना किसी रुकावट के जारी रहना चाहिए : सीएम योगी
मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि प्रतिमा विसर्जन का कार्य बिना किसी रुकावट के जारी रहना चाहिए और धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय पर प्रतिमा विसर्जन कराया जाए। उन्होंने जनता को सुरक्षा की गारंटी देते हुए प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर मौजदूगी सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिनकी लापरवाही से इस प्रकार की घटना घटित हुई, उनकी पहचान की जाए और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

भेजा गया अतिरिक्त पुलिस बल 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से त्योहारों पर सुरक्षा प्रबंध को लेकर दो बार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वरिष्ठ अधिकारियों को दिशा-निर्देश देने के बावजूद गोरखपुर जोन के कुछ जिलों में प्रतिमा विसर्जन के दौरान माहौल बिगड़ गया। बहराइच में प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में चार युवकों को गोली लगने की घटना हुई, जिसमें एक युवक की मौत के बाद हालात बेकाबू हो गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.