BIG BREAKING: गाजियाबाद में कोरोना के 10 मरीज मिले, जिले में संख्या 245 हुई

BIG BREAKING: गाजियाबाद में कोरोना के 10 मरीज मिले, जिले में संख्या 245 हुई

BIG BREAKING: गाजियाबाद में कोरोना के 10 मरीज मिले, जिले में संख्या 245 हुई

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद में कोरोनावायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को 10 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। अब तक जिले में 245 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। बड़ी बात यह है कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोई भी मरीज स्वस्थ नहीं हुआ है। हालांकि, अब तक 198 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं और जिले के अस्पतालों में 44 लोगों का इलाज किया जा रहा है।

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद जिले में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या 245 हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान 243 लोगों के सैंपल लेकर कोरोनावायरस टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। इस दौरान 119 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली हैं। इनमें से 109 लोगों को नेगेटिव बताया गया है। उन्हें क्वॉरेंटाइन से मुक्त कर दिया गया है।

सीएमओ ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोई भी मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं किया गया है। हालांकि, जिले में अब तक 198 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। अब केवल 44 लोगों का इलाज कोविड-19 अस्पतालों में किया जा रहा है। जिले में 7 मरीज ऐसे हैं ,जो क्रॉस नोटिफाइड किए गए हैं। इनमें एक मरीज नोएडा, एक मरीज बिहार, दो मरीज दिल्ली और एक व्यक्ति मेरठ का रहने वाला है। 

इसके अलावा दो और मरीजों की एंट्री त्रुटिवश लखनऊ मुख्यालय ने गाजियाबाद के खाते में की है। इस बारे में मुख्यालय को अवगत करवा दिया गया है। गाजियाबाद में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडे ने सोमवार को एक बार फिर दिल्ली बॉर्डर को सील करने का आदेश जारी किया था। जिसके बाद से दिल्ली और गाजियाबाद के बीच आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। केवल अधिकृत पास के जरिए ही लोगों को आने-जाने दिया जा रहा है। दरअसल, गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने डीएम को एक रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें बताया था कि दिल्ली से आवागमन के कारण जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण फैल रहा है। दिल्ली में संक्रमण बहुत ज्यादा है। वहां जाकर वापस आने वाले लोग बीमार पड़ रहे हैं। 

इसके अलावा जिले में संक्रमण की रोकथाम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन कंटेनमेंट ड्राइव चला रहे हैं। जिसमें व्यापक स्तर पर लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक किया जा रहा है। लोगों से लॉकडाउन, सीलिंग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है। दूसरी ओर नियमों को तोड़ने वाले लोगों खिलाफ गाजियाबाद पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.