शाहबेरी मामले की जांच के लिए एसएसपी ने गठित की एसआईटी

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Reporter

गौतमबुद्ध बुध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने शाहबेरी मामले की जांच तेजी से करने और प्रभावी कार्रवाई के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है। रविवार की देर रात एसएसपी ने इंस्पेक्टर प्रदीप त्रिपाठी को एसआईटी का इंचार्ज बनाया है। इंस्पेक्टर प्रदीप त्रिपाठी अभी नोएडा में थाना सेक्टर 24 के एसएचओ थे।

Photo Credit: 

GREATER NOIDA: गौतमबुद्ध बुध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने शाहबेरी मामले की जांच तेजी से करने और प्रभावी कार्रवाई के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है। रविवार की देर रात एसएसपी ने इंस्पेक्टर प्रदीप त्रिपाठी को एसआईटी का इंचार्ज बनाया है। इंस्पेक्टर प्रदीप त्रिपाठी अभी नोएडा में थाना सेक्टर 24 के एसएचओ थे।

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी में तेजतर्रार सब इंस्पेक्टर और दूसरे पुलिसकर्मियों को भी तैनाती दी गई है। एसआईटी शाहबेरी मामले में दर्ज हो चुके सभी मुकदमों की तेजी से जांच करके कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी। इसके अलावा शाहबेरी में अवैध जमीन बेचकर और फ्लैट बनाकर फरार चल रहे बिल्डरों व भू माफियाओं को गिरफ्तार करेगी।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी गांव में भूमाफिया और बिल्डरों ने मिलकर करीब 15000 अवैध फ्लैट बना दिए हैं। यह अवैध फ्लैट लोगों को बेवकूफ बनाकर और जालसाजी करके बेचे गए हैं। इस मामले पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नजर रखे हुए हैं और कार्रवाई की जानकारी ले रहे हैं। ऐसे में फरार चल रहे बिल्डरों की धरपकड़ और उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों की जांच में तेजी लाने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सभी अफसरों को बुलाया था और शाहबेरी मामले में अब तक हुई कार्रवाई की समीक्षा की थी।

जिसके बाद बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी आई है। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने शाहबेरी में बनाए गए 15000 अवैध फ्लैटों की जांच शुरू करवाई है। जांच करने की जिम्मेदारी दिल्ली आईआईटी को सौंपी गई है। इसके लिए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने 50 लाख रुपये का भुगतान भी आईआईटी को कर दिया है। दूसरी ओर जिला प्रशासन ने बिल्डर और भू माफिया के खिलाफ गैंगस्टर और एनएसए लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Shahberi news, Shahberi Issue, Shahberi Noida, Shahberi Greater Noida, Greater Noida Authority, Noida Authority, GNIDA, YEIDA