गाजियाबाद पर टूटा कोरोना का कहर, 24 घण्टों में 24 नए मरीज आए

गाजियाबाद पर टूटा कोरोना का कहर, 24 घण्टों में 24 नए मरीज आए

गाजियाबाद पर टूटा कोरोना का कहर, 24 घण्टों में 24 नए मरीज आए

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद पर कोरोनावायरस कहर बनकर टूट रहा है। बुधवार की शाम 6बबजे से गुरुवार की शाम 6 बजे तक 24 घंटों में 24 नए मरीज सामने आए हैं। जिससे गाजियाबाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप का आलम है। मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवा दिया गया है। दूसरी ओर इन सारे लोगों के संपर्क में आने वालों की तलाश स्वास्थ्य विभाग ने शुरू कर दी है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में मरीजों के बढ़ने से जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ जाएगी।

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने गुरुवार की देर रात अपडेटेड रिपोर्ट जारी की है। जिसमें बताया गया है कि 24 घण्टों में कोरोना के रिकॉर्ड 24 नए केस सामने आए हैं। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 19 केस आए हैं। 5 केस बुधवार की शाम 6 बजे से रात 12 बजे के बीच आए थे। इस तरह 24 घंटों में 24 मरीज दर्ज किए गए हैं। इससे पहले एक दिन में सर्वाधिक 13 मरीज का रिकॉर्ड था। अब जिले में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तक पहुंच गई है। गाजियाबाद में अब तक 169 लोग कोरोना पॉजिटिव है। 

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को जो नए मामले सामने आए हैं, उनमें कुछ केस रिपीट सैंपल के हैं। इनके बारे में लेबोरेटरी को पत्र भेजा गया है। इनकी समीक्षा की जाएगी और डिनोटिफिकेशन की प्रक्रिया चल रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 170 नए सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं। इस दौरान 464 रिपोर्ट मिली हैं। अभी 570 लोगों की सैंपल रिपोर्ट आनी बाकी हैं। अब जिले में कोरोनावायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 169 तक पहुंच गई है।

सीएमओ के मुताबिक इनमें से 84 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अभी जिले के अस्पतालों में 83 लोगों का उपचार चल रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को एक पेशेंट को ठीक होने के बाद उसके घर भेज दिया गया है। अभी जिले में हॉटस्पॉट की संख्या 16 है। 16 रेड जोन हैं और चार ऑरेंज जोन हैं। इसके अलावा बाकी पूरा जिला ग्रीन जोन में शामिल है। कोरोनावायरस के खिलाफ चल रहे अभियान में अब तक 5151 लोगों का परीक्षण करवाया जा चुका है। इनमें से 4581 लोगों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिल चुकी हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.