कांग्रेस ने झुग्गी में रहने वाले युवक को बनाया यूपी के सबसे हाईटेक महानगर का अध्यक्ष

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Reporter

कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले एक युवक को बड़ी जिम्मेदारी दी है। इस युवक को उत्तर प्रदेश के सबसे हाईटेक महानगर नोएडा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। दो दिन पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उत्तर प्रदेश के 51 जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्षों की घोषणा की है। इनमें नोएडा महानगर का अध्यक्ष शहाबुद्दीन को नियुक्त किया है।

Photo Credit: 
नोएडा महानगर का अध्यक्ष शहाबुद्दीन

NOIDA: कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले एक युवक को बड़ी जिम्मेदारी दी है। इस युवक को उत्तर प्रदेश के सबसे हाईटेक महानगर नोएडा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। दो दिन पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उत्तर प्रदेश के 51 जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्षों की घोषणा की है। इनमें नोएडा महानगर का अध्यक्ष शहाबुद्दीन को नियुक्त किया है।

शहाबुद्दीन 35 साल के हैं। नोएडा के सेक्टर-9 गेझा की झुग्गी कॉलोनी में रहते हैं। ट्राई सिटी टुडे से बातचीत में शहाबुद्दीन ने बताया कि वह जन्मजात कांग्रेसी हैं। बोले, मेरे पिताजी काग्रेंस में थे और मैं भी जन्म से ही कांग्रेस में हूं। मुझे पहली बार 2007 में नोएडा महानगर कांग्रेस का सचिव बनाया गया था। 2014 में जिला महासचिव बनाया गया। 2015 में युवक कांग्रेस का जिला महासचिव बना दिया गया था। 2015 से अब तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नोएडा में भी काम कर रहा था। अब पार्टी ने मेरे ऊपर भरोसा करते हुए नोएडा महानगर अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा है।

शहाबुद्दीन खाली डिब्बे और ड्रम शहर की अलग-अलग कम्पनियों से खरीदकर लाते हैं और नोएडा में बेचतें हैं। पिता मास्टर बसीद खां लकड़ी का काम करते थे और कांग्रेस के नेता थे। खाली समय में लोगों की मदद करते थें और गरीबों के हक की लड़ाई लडतें थे लेकिन बीमारी के चलते उनकी मौत हो गई। शहाबुद्दीन को मलाल है कि उनका सही से उपचार नहीं करवा पाए।
शहाबुद्दीन ने बताया कि शिकोहाबाद में 12वीं तक पढ़ाई की और 2005 में घर के आर्थिक हालात ठीक नहीं होने के कारण पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी। शहाबुद्दीन कहते हैं कि कांग्रेस कभी खत्म नहीं हो सकती है। अभी सूखा चल रहा है। हर वक्त और मौसम एकसा नहीं रहता है। बरसों बहार रही है। फिर बहार लौटकर आएगी। शहाबुद्दीन कहते हैं कि अब कांग्रेस को नोएडा में मजबूत करेंगे। जल्दी महानगर इकाई का गठन किया जाएगा।

Congress Party, Congress Party President UP, Gautam Buddh Nagar, Greater Noida, Noida Conngress