कोरोना की रोकथाम के लिए गाजियाबाद डीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए

कोरोना की रोकथाम के लिए गाजियाबाद डीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए

Tricity Today | कोरोना की रोकथाम के लिए गाजियाबाद डीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए

गाजियाबाद जिले में फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों ने जिलाधिकारी पेंच कसते हुए सख्त निर्देश दिए कि कोरोना वायरस के प्रति अपनी कमियों को समाप्त कर गंभीरता के साथ कोरोना की जंग में जुट जाएं। 

जिलाधिकारी ने बैठक में सभी चिकित्सकों को कड़ी चेतावनी दी कि यदि उनके स्तर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए शासन को लिखा जाएगा। बैठक में जिलाधिकारी ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों व चिकित्सकों को निर्देश दिए कि गाजियाबाद एनसीआर में शामिल होने के कारण अतिसंवेदनशील है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जिले में युद्धस्तर पर कार्रवाई की जा रही है। लेकिन इसके अपेक्षाकृत परिणाम नहीं आ रहे हैं। जिलाधिकारी ने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि वह अपनी कमियों को समाप्त करके युद्धस्तर पर गंभीरता से काम करें। जिससे कोरोना वायरस को हराया जा सके। बैठक में चिकित्सा विभाग को निर्धारित साइट पर नियमित रूप से डाटा अपलोड करने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने पॉजिटिव केसों के संबंध में प्रभारी डॉ. आरके यादव से नियमित रूप से केसों का ब्रेकअप वार सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कंटेनमेंट जोन का माइक्रो प्लान तैयार करने के संबंध में डॉ. विश्राम सिंह व जिला मलेरिया अधिकारी ने बताया कि जिले में कंटेनमेंट जोन का माइक्रो प्लान जल्द तैयार कर शनिवार को होने वाली बैठक में शामिल किया जाएगा। डीएम ने पोर्टल पर डाटा एंट्री की समीक्षा में पाया कि अभी तक पोर्टल पर डाटा की एंट्री पूरी नहीं हो सकी है। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त कर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल से तत्काल संपर्क कर इंजीनियरिग कॉलेजों समेत अन्य स्रोतों से उपलब्ध कराकर डॉ. आरके यादव को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बैठक में सभी चिकित्सकों को कड़ी चेतावनी दी कि यदि उनके स्तर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए शासन को लिखा जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.