Greater Noida: जिम्स में डायलिसिस, सीटी और एमआरआई की सुविधा मिलेगी

Greater Noida: जिम्स में डायलिसिस, सीटी और एमआरआई की सुविधा मिलेगी

Greater Noida: जिम्स में डायलिसिस, सीटी और एमआरआई की सुविधा मिलेगी

Tricity Today | जिम्स में डायलिसिस, सीटी और एमआरआई की सुविधा मिलेगी

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में कोविड मरीजों के लिए डायलिसिस की सुविधा शुरू हो गई है। जबकि सामान्य मरीजों के लिए यह सुविधा छह महीने में शुरू हो जाएगी। छह मशीनों से इसकी शुरुआत होगी। जबकि सीटी व एमआरआई की सुविधा भी अगले तीन महीने में शुरू हो जाएगी। दोनों सुविधाएं पीपीपी मॉडल मिलेंगी। इसके अलावा ट्रामा सेंटर और मेडिकल रिसर्च यूनिट की अनुमति मिल चुकी है। इन पर भी जल्द काम शुरू होगा।

जिम्स में बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में निदेशक डॉ. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता ने बताया कि संस्थान में सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। इस संस्थान में एसजीपीजीआई जैसी सुविधाएं मिलेंगी। गुप्ता ने बताया कि कोविड के मरीजों के लिए डायलिसिस की सुविधा शुरू हो गई है। जबकि सामान्य मरीजों के लिए यह सुविधा आगामी छह महीने में शुरू होगी। इसी तरह सीटी और एमआरआई  की सुविधा छह महीने में शुरू हो जाएगी। 

दोनों सुविधाएं पीपीपी मॉडल में चलेंगी। बाजार दर से आधे पैसे में यह सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि यहां से कोविड के मरीज ठीक होकर जा चुके हैं। अगर इन मरीजों को किसी तरह की दिक्कत है तो वे यहां पर दिखा सकते हैं। इसके लिए इंतजाम किए गए हैं। मरीजों के लिए यहां पर सस्ती दर में दवा खरीदने के विकल्प दिए गए हैं। यहां पर जन औषधि व फार्मेसी केंद्र भी हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.