यूपी रोडवेज बस में सफर करने वालों के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर

यूपी रोडवेज बस में सफर करने वालों के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर

यूपी रोडवेज बस में सफर करने वालों के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने एसी बस में सफर करने वाले यात्रियों को राहत दी है। रविवार मध्यरात्रि (12 बजे के बाद) एसी बसों का किराया एक पैसा प्रति किलोमीटर कम हो जाएगा। हालांकि यात्रियों को एसी बस में नि:शुल्क आधा लीटर फ्री पानी की बोतल अब नहीं दी जाएगी। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर प्लास्टिक उपयोग कम करने के मकसद से पानी की बोतल नहीं देने का निर्णय लिया है। 

परिवहन निगम की वोल्वो, स्कैनिया, एसी शताब्दी, जनरथ, पिंक बस व स्लीपर बसों में सफर करने वाले यात्रियों को पानी की फ्री बोतल 15 मार्च की मध्यरात्रि से मिलना बंद हो जाएगी। परिवहन निगम के अधिकारी बतातें है कि एसी बसों में बड़ी संख्या में बोतलें एकत्र हो जाती हैं, जिसे निष्प्रयोजन करने में समस्या आ रही थी। इसी वजह से किराये में कमी करके पानी की फ्री बंद बोतल की जा रही है।

छह से 15 मार्च तक एसी बसों में एडवांस सीट बुकिंग पर छूट पर रोक लगा दी गई थी।  16 मार्च से एसी बसों में एडवांस सीट बुकिंग पर छूट फिर से मिलने लगेगी। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि यात्रा से 20 से 30 दिन पहले टिकट कराने पर किराये में 15, 10 से 20 दिन पहले 10 फीसदी व 5 से 10 दिन पहले टिकट कराने पर पांच फीसदी की छूट मिलेगी। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.