Ghaziabad: मंतशा ने हाईस्कूल और प्रियास ने इंटर में किया टॉप

Ghaziabad: मंतशा ने हाईस्कूल और प्रियास ने इंटर में किया टॉप

Ghaziabad: मंतशा ने हाईस्कूल और प्रियास ने इंटर में किया टॉप

Tricity Today | मंतशा ने हाईस्कूल और प्रियास ने इंटर में किया टॉप

Mantasha and Priyas

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले 10,1043 छात्र-छात्राओं का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। शनिवार दोपहर उनकी मेहनत का फैसला आ गया। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम शनिवार को उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने लखनऊ में घोषित किया। हाई स्कूल का रिजल्ट 83.31 फीसद रहा। इसमें छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.22 है, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में सात प्रतिशत ज्यादा है। वहीं इंटरमीडिएट का परिणाम 74.63 फीसद रहा। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में जिले की लड़कियों ने बाजी मारी है। कुल 91.62 फीसद विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। 96.95 फीसद छात्राओं ने परीक्षा पास की है। 86.75 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। 

गोविंदपुरम स्थित महर्षि दयानंद विद्यालय की छात्रा मंतिशा ने 93.17 फीसद अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया है। इनके पिता शाहिद अली डासना वार्ड नंबर 11 में वाशरमैन हैं। सिर्फ मंतशा ही नहीं उनके बड़े भाई साहिल जो इंटर के छात्र हैं जिले में तीसरा स्थान हासिल किया है। वह भी मंतशा के ही कॉलेज में पढ़ते हैं। इनके पिता को अपने दोनों ही बच्चों पर गर्व है। 

इसी विद्यालय की आंचल 91 फीसद अंक लेकर दूसरे और 90 फीसद अंक के साथ स्नेहा गर्ग तीसरे पायदान पर हैं। इस बार हाईस्कूल की परीक्षा में जिले से 26 हजार 831 विद्यार्थी शामिल हुए थे। इनमें 14 हजार 20 छात्र और 12 हजार 811 छात्राएं थीं। यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप में लड़कों ने स्थान पाया है। 87.40 फीसद अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर मोदीनगर के डॉ. केएन मोदी कॉलेज के प्रियस सरोलिया हैं। 

मुरादनगर के श्री हंस इंटर कॉलेज के ललित सिंह 86.60 फीसद अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। गोविंदपुरम स्थित महर्षि दयानंद विद्यालय के साहिल ने 86.40 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान पाया है। इंटरमीडिएट में जिला टॉप करने वाले प्रियास ने दसवीं में भी जिला टॉप किया था। उनके पिता दर्जी हैं और कपड़ों की सिलाई करके घर का खर्च चलाते हैं। उन्हें अपने होनहार बेटे पर गर्व है और वह चाहते हैं कि आगे भी प्रियास ऐसे नई ऊंचाइयां छुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.