नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन पर सात सितंबर से शुरू होगा मेट्रो का परिचालन

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन पर सात सितंबर से शुरू होगा मेट्रो का परिचालन

Google Image | Ritu Maheshwari IAS

Noida Metro Rail Corporation (एनएमआरसी) COVID-19 के दिशा-निर्देशों पर अमल करते हुए सात सितंबर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन पर मेट्रो का संचालन करेगा। इसके लिए NMRC तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक ऋतु महेश्वरी ने बृहस्पतिवार को कहा कहा '' उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी नियमों का पालन करते हुए नोएडा-ग्रेनो के बीच एक्वा लाइन पर सात सितंबर से सुबह सात से 11 बजे तक और शाम को पांच से नौ बजे के बीच 15-15 मिनट के अंतराल में मेट्रो रेल का संचालन किया जायेगा।"

उन्होंने कहा कि रविवार को सुबह 8 बजे से 11 बजे तथा शाम 5 से 11 बजे के बीच मेट्रो का संचालन होगा। उन्होंने बताया कि मेट्रो संचालन के दौरान मेट्रो रेल का तापमान 24 से 30 डिग्री के बीच रखा जाएगा।

माहेश्वरी ने कहा कि स्टेशन परिसर में अधिक भीड़ जमा नहीं होने देने के मकसद से मेट्रो स्टेशन सेक्टर-50, 51, 76, नॉलेज पार्क-2, परी चौक और डिपो स्टेशन पर दोनों ओर 1-1 गेट खुलेंगे, बाकी सभी 15 स्टेशन पर एक ओर का गेट खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि मेट्रो में प्रवेश से पहले यात्रियों के तापमान की भी जांच की जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.