नोएडा में जलभराव के कारण लगा ट्रैफिक जाम, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

नोएडा में जलभराव के कारण लगा ट्रैफिक जाम, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

नोएडा में जलभराव के कारण लगा ट्रैफिक जाम, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

Tricity Today | नोएडा में बुधवार को बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम लगा रहा।

बुधवार की दोपहर शहर में हुई तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गयाgangaजिससे यातायात की गति धीमी रही, मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक जाम लग गयाgangaलोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा, सेक्टरों में भी बुरा हालgangaशहर में 25 स्थानों पर प्राधिकरण ने पानी निकालने के लिए मोटर पम्प लगाए

बुधवार की दोपहर हुई तेज बारिश से नोएडा शहर में भी जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सड़कों पर जलभराव के कारण यातायात धीमा पड़ गया, जिसकी वजह से लंबा ट्रैफिक जाम लगा है। शहर के मुख्य मार्गों पर लोगों को घंटों ट्रैफिक जाम में जूझना पड़ा है। दूसरी ओर शहर के आवासीय सेक्टरों में जलभराव के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के बीच यातायात को सामान्य बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है।

शहर में विकास प्राधिकरण ने पहले से ही 25 स्थानों को जलभराव के लिए चयनित कर रखा है। इन जगहों पर पानी निकालने के लिए मोटर और पंप लगाए गए हैं। दूसरी ओर प्राधिकरण ने एक हेल्पलाइन नंबर भी शहर के लोगों के लिए जारी किया है। प्राधिकरण की ओर से लोगों से अपील की गई है कि अगर कहीं भी जलभराव होता है तो कॉल करके जानकारी दी जा सकती है।

बुधवार की दोपहर हुई बारिश के कारण दादरी-सूरजपुर-छालेरा (डीएससी) मार्ग पर ट्रैफिक बहुत धीमा रहा, जिसकी वजह से घंटो जाम लगा रहा। यातायात पुलिस को इस मार्ग पर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। खासतौर से भंगेल और बरोला में हालात बहुत ज्यादा खराब रहे। सिटी सेंटर से होशियारपुर रोड, सेक्टर-71 चौराहे से फोर्टिस अस्पताल, सेक्टर-62 तक, सेक्टर-71 से पृथला गोल चक्कर और पृथला गोल चक्कर से गौर सिटी चौराहे तक लंबा ट्रैफिक जाम लगा है। शाम के वक्त डीएनडी, फिल्म सिटी मार्ग, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर भी ट्रैफिक जाम हुआ है।

प्राधिकरण ने जलभराव की जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया

नोएडा विकास प्राधिकरण ने पहली बार एक जलभराव हेल्पलाइन नंबर 01202423795 जारी किया गया है। यह नंबर 24 घंटे संचालित रहेगा। रविवार की सुबह हुई बारिश के चलते शहर के अधिकांश सेक्टर और मुख्य सड़कों पर जलभराव की समस्या हो गई थी। कई सेक्टरों में घुटनों तक पानी भर गया था। इसके बाद मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने प्राधिकरण के जिम्मेदार अफसरों को तलब किया। आदेश दिया कि जिन इलाकों में जलभराव की परेशानी है, वहां लोगों को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसके लिए मोटर लगाया जाए और पानी को पंप करके इलाकों से तत्काल निकाला जाए।

बुधवार को इन 25 स्थानों पर मोटर और पंप से निकाला गया पानी

प्राधिकरण अफसरों ने ऐसे 25 स्थान चिन्हित किए हैं। इन सारे स्थानों पर तत्काल पानी की निकासी की जाएगी। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने प्रत्येक क्षेत्र के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। साथ ही जल भराव नियंत्रण के लिए सभी खंडों के जल विभाग, वर्क सर्किल, जन स्वास्थ्य विभाग और विद्युत यांत्रिकी विभाग को आवश्यक स्टॉफ की तैनाती के निर्देश दिए हैं। इन इलाकों में विकास प्राधिकरण ने पंप लगाए हैं। बुधवार को यहां जलभराव नहीं होने दिया गया और मोटर पंप से पानी निकाला गया।

सेक्टर-6 प्रशासनिक भवन , सेक्टर-11 धवलगिरी अपार्टमेंट, सेक्टर-12 ए और एच ब्लाक, सेक्टर-19 बी ब्लाक, सेक्टर-27 सी ब्लाक, सेक्टर-31 पॉकेट सी-1 से 5, सेक्टर-31 पॉकेट-6, पार्क व्यू अपार्टमेंट सेक्टर-29, बी-10 उदय गिरी सेक्टर-34, ग्राम सदरपुर, नोएडा स्पेशल इकोनामिक जोन, रजनीगंधा अंडरपास, सेक्टर-18 अंडरपास, सेक्टर-37 अंडरपास, डीएनडी फ्लाईओवर लीफ, 15ए के पास स्लिप रोड, एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर-16ए फ्लाईओवर के नीचे, डीएससी रोड भंगेल सलारपुर से पहले यूटर्न, लॉजिक्स माल सिटी सेंटर, महामाया फ्लाईओवर क्लोवर लीफ, फ़िल्म सिटी अंडरपास, एनटीपीसी अंडरपास, ग्राम ममूरा अंडरपास, सेक्टर-62 अंडरपास, कालिंदी कुंज अंडरपास का पानी मोटर से निकाला गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.