ग्रेटर नोएडा की ऐस प्लैटिनम सोसायटी में दो कोरोना संक्रमित मिले, निवासियों में डर

ग्रेटर नोएडा की ऐस प्लैटिनम सोसायटी में दो कोरोना संक्रमित मिले, निवासियों में डर

ग्रेटर नोएडा की ऐस प्लैटिनम सोसायटी में दो कोरोना संक्रमित मिले, निवासियों में डर

Tricity Today | ऐस प्लैटिनम सोसायटी

दोनों लोगों को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया है gangaसोसायटी के लोगों में डर बना हुआ है, आरडब्ल्यूए ने व्यवस्थाएं चुस्त की

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ज़ीटा वन में स्थित ऐस प्लेटिनम हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना के दो मरीज़ मिले हैं। दोनों को कासना के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया है। सोसायटी के लोगों में डर है। सुरक्षा के उपाय बढ़ा दिए गए हैं। सोसायटी की मार्केट बंद रखने के लिए जल्द निर्णय लिया जाएगा।

सोसायटी की आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष आरपी पांडेय ने बताया कि यह दोनों मरीज़ बी ब्लॉक के टावर में मिले हैं। हॉस्पिटल के कर्मचारियों की मदद से दोनों संक्रमितों को हॉस्पिटल पहुंचा दिया गया है। टॉवर और फ्लैटों को सैनेटाइज करने का काम भी शुरू कर दिया गया है। सोसाइटी को सील करने का निर्णय अभी नहीं लिया गया है। बताया जा रहा है कि फ़िलहाल टावर बी ब्लॉक को ही सील किया जा रहा है। मैडीकल स्टोर व राशन की दुकानों को छोड़कर सोसाइटी की मार्किट को भी बंद किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इन दोनों लोगों के परिजनों और संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। उनका भी कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने सैनिटाइजेशन ड्राइव और कंटेंटमेंट ड्राइव के लिए टीम सोसाइटी में भेज दी हैं। विभाग का कहना है कि सीलिंग के नए मानकों के तहत केवल टावर बी को सील किया जाएगा। इस टावर में रहने वाले परिवारों को डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुएं मुहैया करवाई जाएंगी।

स्वास्थ विभाग का कहना है कि लोगों को किसी भी तरह से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। डरने या दहशत में रहने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग ने अपील की है कि लोग सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखें। घर से बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर लगाएं। बाजार या किसी भी सार्वजनिक स्थल पर जाएं तो बिना वजह किसी चीज को नहीं छुएं। लोगों से हाथ नहीं मिलाएं। कम से कम 2 गज की दूरी पर खड़े होकर बातचीत करें। दो से अधिक लोग एक साथ आवागमन नहीं करें। कोशिश करें कि परिवार का एक सदस्य ही एक बार बाहर जाए। घर में मौजूद सीनियर सिटीजन, गर्भवती महिलाओं और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को बाहर नहीं जाने दें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.