अगले 2 घंटे में बदल सकता है मौसम, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

नोएडा में भयंकर तूफान की चेतावनी : अगले 2 घंटे में बदल सकता है मौसम, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

अगले 2 घंटे में बदल सकता है मौसम, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

Google Images | Symbolic Image

Noida News : मौसम विभाग ने नोएडा-एनसीआर में अगले 7 दिनों तक भयंकर बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान हवा भी तेज रफ्तार से चलेगी। बंगाल की खाड़ी के ऊपर वायुमंडल में दबाव क्षेत्र बनने के कारण मानसून एक बार फिर वापस लौट आया है। इसका सबसे ज्यादा असर नोएडा-एनसीआर में देखने को मिलेगा। पूर्वी यूपी के लगभग सभी इलाकों में भयंकर बारिश के साथ तूफान भी आने की चेतावनी जारी हुई है। पूरे यूपी में गिरेगी बिजली
नोएडा, गाजियबाद, बागपत, मेरठ, हापुड़ और बुलंदशहर समेत पश्चिम यूपी के कई जिलों में बुधवार से ही भयंकर बारिश देखने को मिल सकती है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अगले कुछ घंटों में तूफान आने की भी संभावना है। 28 सितंबर तक बारिश के अलावा पूरे यूपी में बिजली गिरने की भी संभावना जाहिर की गई है।

आज भी देखने को मिलेगा असर
मौसम विभाग ने अगले 7 दिनों का पूर्वानुमान जारी किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि मानसूनी की वापसी का असर पूरे प्रदेश में बुधवार से ही देखने को मिल सकता है। बुधवार को नोएडा एनसीआर, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर और महाराजगंज समेत 28 जिलों में बारिश की संभावना है। अगले दिन यानी गुरुवार को लखनऊ, कानपुर, बांदा और चित्रकूट समेत 35 जिलों में बादल मेहरबान रहेंगे।

ठंड भी देगी दस्तक
मौसम में हो रहे लगातार बदलावों और ग्लोबल वार्मिंग के बढ़ते प्रकोप के कारण अब ठंड देर से आती है और जल्दी खत्म हो जाती है। हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार अक्टूबर के अंत तक हल्की ठंड महसूस की जा सकती है और नवंबर से इसका प्रभाव बढ़ने लगेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.