चोरों ने गायब किए 2 लाख रुपये, तकनीक देख अफसरों के उड़े होश

यूपी की हाईटेक सिटी नोएडा में सेफ नहीं एटीएम मशीन : चोरों ने गायब किए 2 लाख रुपये, तकनीक देख अफसरों के उड़े होश

चोरों ने गायब किए 2 लाख रुपये, तकनीक देख अफसरों के उड़े होश

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : उत्तर प्रदेश की हाइटेक सिटी नोएडा में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां चोरों ने एक एटीएम मशीन को पहले क्षतिग्रस्त किया। फिर एटीएम से नई तकनीक के जरिए करीब एक लाख 84 हजार आठ सौ रुपये निकाल लिए। इस दौरान चोरों ने बूथ में लगे कैमरे के साथ छेड़छाड़ की। इसके बाद आरोपी अपने साथ मशीन की हार्ड डिस्क भी ले गए। 

इस तरह दिया वारदात को अंजाम 
पुलिस को दी शिकायत में नोएडा एजीएस ट्रांसएट टेनोलॉजिज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सीनियर एजीयूटिव अधिकारी राजेश तिवारी ने बताया कि एचडीएफसी बैंक का एटीएम सेक्टर 80 में लगा है। दो फरवरी को सुबह 11 बजे एटीएम कस्टोडियन शिवपूजन ने बूथ में विजिट किया था। इस दौरान पाया गया कि अज्ञात व्यति ने एटीएम मशीन को क्षतिग्रस्त किया है। जांच करने पर मशीन की हार्ड डिस्क मिसिंग पायी गयी है। साथ ही आरोपियों ने सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे उनकी पहचान न हो सके। 

एटीएम मशीन में थे दस लाख 99 हजार 400 रुपये
घटना की जानकारी कस्टोडियन ने सीनियर एजीयूटिव, संबंधित अधिकारियों और बैंक कर्मचारियों को दी। बैंक की कैश टीम का दावा है कि एटीएम मशीन में कुल दस लाख 99 हजार 400 रुपये थे। एक लाख 84 हजार 800 रुपये मिसिंग हैं। इस संबंध में थाना सेक्टर 39 पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है। आरोपियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.