कस्टमर के 1.20 करोड़ रुपये थे हड़पे, एक करोड़ का जुर्माना भी लगा

नोएडा में बैंक एजेंट को मिली सजा : कस्टमर के 1.20 करोड़ रुपये थे हड़पे, एक करोड़ का जुर्माना भी लगा

कस्टमर के 1.20 करोड़ रुपये थे हड़पे, एक करोड़ का जुर्माना भी लगा

Google Image | Symbolic Image

Noida News : ग्रेटर नोएडा में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल की ग्राहक के 1.20 करोड़ रुपये हड़पने वाले बैंक एजेंट को सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरोपी एजेंट एक साल के कारावास की सजा सुनाई है। इसके अतिरिक्त बैंक एजेंट पर 1.71 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। अगर आरोपी जुर्माना नहीं भरता है तो उस पर एक साल अतिरिक्त जेल में रहना पड़ेगा। आरोपी को सजा ऑपरेशन कन्वि क्शन के तहत हुई।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक 50 वर्षीय विनय चड्ढा नई दिल्ली के जगतपुरी में रहता है और नोएडा स्थित एचडीएफसी बैंक में एजेंट के तौर पर काम करता था। करीब आठ साल पहले उसने एक व्यक्ति से बैंक में बीमा पॉलिसी खोलने को कहा था। विनय के कहने पर उस व्यक्ति ने पॉलिसी का बीमा करा लिया। आरोपी विनय ने पीड़ित द्वारा ली गई पॉलिसी में फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया। आरोपी ने पॉलिसी के अकाउंट नंबर, ईमेल व अन्य आईडी में मूल दस्तावेजों की जगह अपने कागजात लगा दिए। 

सेक्टर-20 थाने में दर्ज हुआ था केस 
प्रीमियम के नाम पर पीड़ित के खाते में जो भी पैसे आते थे, आरोपी विनय उसे अपने खाते में ट्रांसफर कर लेता था। उसने कुल 1 करोड़ 20 लाख रुपये की ठगी की। आरोपी के खिलाफ 2016 में सेक्टर-20 थाने में केस दर्ज हुआ था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.